प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर सर्वेयर कर रहे अवैध वसूली

प्रधानमंत्री आवास योजना में काम कराने के नाम पर सर्वेयर गरीब लोगों से अवैध वसूली कर रहे हैं। आरोप है कि मकान की किस्त दिलाने और कार्रवाई पूरी कराने के नाम पर लोगों से मोटी रकम वसूली जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 05:50 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 05:50 PM (IST)
प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर सर्वेयर कर रहे अवैध वसूली
प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर सर्वेयर कर रहे अवैध वसूली

बिजनौर, जेएनएन। प्रधानमंत्री आवास योजना में काम कराने के नाम पर सर्वेयर गरीब लोगों से अवैध वसूली कर रहे हैं। आरोप है कि मकान की किस्त दिलाने और कार्रवाई पूरी कराने के नाम पर लोगों से मोटी रकम वसूली जा रही है। कई लोगों की शिकायत पर शिवसेना के मंडल प्रमुख ने मंडल आयुक्त मुरादाबाद और डीएम से जांच की मांग करते हुए शिकायती पत्र एसडीएम धामपुर को सौंपा।

धामपुर नगर के विभिन्न वार्डो में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों के मकान बनवाए जा रहे हैं। जिसकी कार्रवाई के लिए डूडा विभाग की ओर से सर्वेयरों को धामपुर में तैनात किया गया है। शिवसेना के मंडल प्रमुख आरके आर्य एडवोकेट ने बताया कि कई वार्डो से लोगों की शिकायत उन्हें मिली है। जिसमें लोगों का आरोप है कि सर्वेयर वार्ड मेंबर के साथ मिलकर आवास योजना का कार्य कराने और किस्त दिलवाने के नाम पर वसूली कर रहे हैं। जो लोग पैसे नहीं दे पाते हैं, उनका काम लटका दिया जाता है। गरीब लोगों से भी सर्वेयर और वार्ड मेंबर मिलकर अवैध वसूली कर रहे हैं। लोग किसी तरह मजबूरी में आवास बनवाने के लिए उन्हें पैसे भी दे देते हैं। यह भी आरोप है कि सर्वेयर ऐसे लोगों को भी प्रधानमंत्री आवास के लिए पैसा दिलवा रहे हैं, जो अपात्र हैं और उनका दो-दो मंजिला मकान बना हुआ है।

सोमवार को आरके आर्य एडवोकेट कई लोगों के साथ एसडीएम कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने एसडीएम धीरेंद्र सिंह से इस मामले में शिकायत की। उन्होंने मंडल आयुक्त मुरादाबाद और डीएम बिजनौर के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा, उन्होंने धामपुर क्षेत्र में तैनात सर्वेयरों और उनके द्वारा कराए जा रहे कार्यो की जांच कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी