सर्वेयरों पर लगाया अवैध वसूली का आरोप

शेरकोट के मोहल्ला काजियान के वार्ड-20 की सभासद सीमा अफजाल ने मुख्यमंत्री और डीएम समेत विभिन्न अधिकारियों को भेजे शिकायतीपत्र में कहा कि उनके वार्ड में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान निर्माण को को सर्वे हुआ था। आरोप है कि सर्वे को आए दो सर्वेयरों ने वार्ड के कई लोगों से मकान 20 से 25 हजार रुपये ले लिए जबकि सरकार पात्र लोगों के निश्शुल्क मकान बनवा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:44 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:44 PM (IST)
सर्वेयरों पर लगाया अवैध वसूली का आरोप
सर्वेयरों पर लगाया अवैध वसूली का आरोप

जेएनएन, बिजनौर। शेरकोट के मोहल्ला काजियान के वार्ड-20 की सभासद सीमा अफजाल ने मुख्यमंत्री और डीएम समेत विभिन्न अधिकारियों को भेजे शिकायतीपत्र में कहा कि उनके वार्ड में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान निर्माण को को सर्वे हुआ था। आरोप है कि सर्वे को आए दो सर्वेयरों ने वार्ड के कई लोगों से मकान 20 से 25 हजार रुपये ले लिए, जबकि सरकार पात्र लोगों के निश्शुल्क मकान बनवा रही है। वहीं वार्ड निवासी मेसर पत्नी बुन्दू, कोशरजहां पत्नी हसीन अहमद व रुकसाना, तसलीम पुत्र खुर्शीद निवासी काजियान एवं शहाबुद्दीन पुत्र रशीद मोहल्ला काजीसराय आदि ने भी पुलिस से शिकायत कर रुपये वापस दिलाने की मांग की। वार्ड सभासद सीमा अफजाल ने थानाध्यक्ष से पात्रों से ली गई धनराशि वापस दिलाने और आरोपितों की कार्रवाई की मांग की। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि इन दोनों सर्वेयरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया गया, तो सभासदों का एक प्रतिनिधिमंडल डीएम से मिलेगा।

मछली पकड़ने से मना करने पर पट्टेधारक से मारपीट

नहटौर क्षेत्र के ग्राम जरीफपुर पाडला में पट्टे पर लिए गए तालाब में गांव के कुछ लोगों ने मछली पकड़ना प्रारंभ कर दिया था। पट्टाधारक के मना करने पर उन्होंने उसके साथ मारपीट कर दी। पीड़ित ने इस संबंध में पुलिस को तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है।

नहटौर के मोहल्ला पीर सैयद काला निवासी अनवर महावीरी पुत्र रहमान मत्स्य जीवी सहकारी समिति का अध्यक्ष है। उसने ग्राम जरीफपुर पाडला में ग्राम पंचायत से मछली पालन के लिए तालाब पट्टे लिया है। आरोप है कि पाडला निवासी कुछ लोग तालाब से जबरन मछली पकड़ रहे थे। वहां पर मौजूद चौकीदार ने उन्हें मना किया तो उन्होंने उसकी एक भी नहीं मानी। चौकीदार ने इसकी जानकारी अनवर महावीरी को दी। इस पर वह अपने पुत्र दिलशाद के साथ तालाब पर पहुंचे और मछली पकड़ने को मना किया। आरोप है कि दबंगों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। पीड़ित ने इस संबंध में पुलिस को तहरीर देते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है। प्रभारी निरीक्षक जयकुमार ने बताया मामले की जांच करते हुए कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी