206 कन्याओं के सुकन्या समृद्धि खाते खोले

नजीबाबाद के डाकघर बचत बैंक दिवस मनाते हुए भारतीय डाक विभाग की ओर से गांव महावतपुर बिल्लौच में शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें एक ही दिन में सुकन्या समृद्धि योजना के अंतर्गत 206 खाते खोले गए। विभाग की ओर से मंगलवार सुबह गांव सबलपुर बीतरा में शिविर आयोजित किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 09:04 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 09:04 PM (IST)
206 कन्याओं के सुकन्या समृद्धि खाते खोले
206 कन्याओं के सुकन्या समृद्धि खाते खोले

जेएनएन, बिजनौर। नजीबाबाद के डाकघर बचत बैंक दिवस मनाते हुए भारतीय डाक विभाग की ओर से गांव महावतपुर बिल्लौच में शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें एक ही दिन में सुकन्या समृद्धि योजना के अंतर्गत 206 खाते खोले गए। विभाग की ओर से मंगलवार सुबह गांव सबलपुर बीतरा में शिविर आयोजित किया जाएगा।

सोमवार सुबह 10 बजे गांव महावतपुर बिल्लौच में आयोजित शिविर का शुभारंभ बिजनौर मंडल के डाक अधीक्षक मुकेश कुमार सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत डाकघर बचत बैंक दिवस मनाया जा रहा है। उन्होंने इस खास दिन पर सुकन्या समृद्धि योजना के अंतर्गत अपनी बेटियों के खाते खुलवाकर उनका भविष्य आर्थिक रूप से सुरक्षित एवं सु²ढ़ बनाने का अभिभावकों से आह्वान किया। विशिष्ट अतिथि ग्राम प्रधान अजय सिंह ने डाक विभाग के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने बेटियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए आज और अभी से प्रयास शुरू करने की ग्रामीणों को सलाह दी।

शिविर में 206 क्षेत्रीय ग्रामीणों की कन्याओं के सुकन्या समृद्धि खाते खोले गए। डाक अधीक्षक ने खाते खुलवाने वाली कन्याओं और उनके अभिभावकों को पासबुक के साथ साथ उपहार भी प्रदान किए। उन्होंने बताया कि मंगलवार को सुबह 10 बजे डाकघर बचत बैंक दिवस के अंतर्गत शिविर गांव सबलपुर बीतरा में डाकघर लगाया जाएगा। शिविर में डाक निरीक्षक नजीबाबाद उपमंडल हीरा सिंह के अलावा रोहिताश सिंह, मरगूब अहमद, अवधेश त्यागी, लालता प्रसाद, दिनेश कुमार, चंद्रसेन, शिवांगी चौधरी, कोनिका चौधरी, गीता रानी, अनिरुद्ध त्यागी, शहरोज सलीम, यशवीर सिंह, प्रधानाध्यापिका सुनीता आर्य, नारी शक्ति समूह की प्रभारी संगीता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता राजबाला, कविता आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी