पराक्रम दिवस के रूप में मनाई सुभाष जयंती

जेएनएन बिजनौर। विभिन्न स्थानों पर सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पराक्रम दिवस के रूप में मनाई

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 07:02 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 07:02 PM (IST)
पराक्रम दिवस के रूप में मनाई सुभाष जयंती
पराक्रम दिवस के रूप में मनाई सुभाष जयंती

जेएनएन, बिजनौर। विभिन्न स्थानों पर सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पराक्रम दिवस के रूप में मनाई गई।

शनिवार को सुभाषचंद्र बोस की जयंती के अवसर पर नगर पालिका परिषद के चेयरमैन राजू गुप्ता व अधिशासी अधिकारी सुभाष कुमार ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस तिराहे पर स्थापित उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर चेयरमैन राजू गुप्ता ने कहा कि आजाद हिद फौज के नायक नेताजी सुभाषचंद्र बोस ने देशहित और हिदुत्व के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। अधिशासी अधिकारी सुभाष कुमार ने कहा कि नेताजी की जीवनी और कठोर त्याग आज के युवाओं के लिए बेहद ही प्रेरणादायक है। इस अवसर पर पवन कुमार, अरुण कुमार, पुष्पेन्द्र सक्सेना, जगदीश, आदित्य कुमार, सुरेन्द्र सैनी, सोनू बाल्मीकि, अजय राजपूत आदि रहे। इसके अलावा एमआइटी ग्रुप आफ एजुकेशन में भी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पराक्रम दिवस के रूप में मनाई गई। इस अवसर पर संरक्षक एसके विश्वास, संस्थापक विक्रम राणा, शिवानी विश्वास, सोमेन्द्र आदि उपस्थित रहे। वहीं, लाला केदारनाथ सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में भी सुभाषचंद बोस की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर छात्राओं ने देशभक्ति कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस दौरान प्रधानाचार्या आभावती, सरिता शर्मा, अपर्णा रानी, सुनंदा राजपूत, मीनाक्षी शर्मा आदि उपस्थित रहीं। इसके अलावा एसबीडी महिला महाविद्यालय में एनएसएस के तत्वावधान में सुभाषचंद्र बोस की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर प्राचार्या डा. पूनम चौहान, डा. ललिता शर्मा, डा. रेनू चौहान, डा. कनक चौहान, डा. चारु अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

जयंती पर याद किए गए सुभाष चंद्र बोस

जेएनएन, बिजनौर। नगर के शिक्षण संस्थानों में शनिवार को सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं को उनके जीवन से सीख लेने और देश सेवा में अपनी सहभागिता देने के लिए प्रेरित किया।

आधारशिला द स्कूल में नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती धूमधाम से मनाई गई। जिसमें विद्यालय के प्रबंधक विवेक कर्णवाल व एकता कर्णवाल ने नेताजी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। कार्यक्रम में कक्षा नौ से 12 तक के छात्र-छात्राओं ने हिदी गीत, हिदी भाषण के माध्यम से सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि दी। वहीं, उन्होंने विचार व्यक्त किए। विद्यालय उपप्रधानाचार्य बिजेन्द्र सिंह नेगी व अनीता शर्मा ने सुभाष चंद्र बोस के जीवन पर प्रकाश डाला। प्रधानाचार्य सिद्धेश शर्मा जी ने आजाद हिद फौज के संस्थापक नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जीवन से हम सबको प्रेरणा लेने की बात कही। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज फीना सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। प्रधानाचार्य कामेश्वर प्रसाद ने विचार रखे। छात्र-छात्राओं ने जीवन से जुड़ी जानकारियों से अवगत कराया। गुलाब सिंह महाविद्यालय में सुभाष चंद्र बोस की 129वीं जयंती मनाई गई। प्राचार्या डा. साधना ने विचार रखे। सरस्वती शिशु मंदिर व सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में भी बोस की जयंती धूमधाम से मनाई गई। शकुंतला डिग्री कालेज में जयंती पर कार्यक्रम आयोजित हुआ।

chat bot
आपका साथी