छात्र-छात्राओं ने ली पर्यावरण को स्वच्छ रखने की शपथ

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा संचालित मिशन साहसी एवं स्वच्छता अभियान के तहत छात्र-छात्राओं ने पर्यावरण को स्वस्थ रखने की शपथ ली।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 09:21 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 09:21 PM (IST)
छात्र-छात्राओं ने ली पर्यावरण को स्वच्छ रखने की शपथ
छात्र-छात्राओं ने ली पर्यावरण को स्वच्छ रखने की शपथ

बिजनौर, जेएनएन : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा संचालित मिशन साहसी एवं स्वच्छता अभियान के तहत छात्र-छात्राओं ने पर्यावरण को स्वस्थ रखने की शपथ ली। इसके अलावा विद्यार्थियों को आत्मरक्षा के लिए प्रशिक्षण भी दिया।

गुरुवार को अभाविप की ओर से आरएसएम डिग्री कालेज व राधा इंटर कालेज में छात्र-छात्राओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण दिया। साथ ही आरएसएम डिग्री कालेज में स्वच्छ भारत अभियान के तहत पर्यावरण को स्वच्छ रखने व पॉलीथिन का प्रयोग न करने की शपथ दिलाई। वहीं मिशन साहसी के तहत बच्चों को आत्मरक्षा के गुर भी सिखाए गए। अभाविप के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सौरभ जोशी ने बताया कि महिला किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं तथा वह अपनी सुरक्षा स्वयं कर सकती हैं। उन्होंने पॉलीथिन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाए जाने की बात कही। इस अवसर पर नरदेव सैनी, अतुल सैनी, अजय राजपूत, अखिल राजपूत, कुनाल जोशी, प्रयास शर्मा, नरदेव सैनी, अरुण कुमार, आकाश माहेश्वरी, उज्जवल रस्तोगी, आदित्य, अंकित ठाकुर आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी