ओलिपिक 2020 से जुड़े सवालों के जवाब देकर रोमांचित हुए छात्र

विद्यार्थी जागरुकता अभियान के अंतर्गत दैनिक जागरण की ओर से आनलाइन क्विज प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया गया। मंगलवार को एमडीएस इंटर कालेज के कई छात्रों ने प्रतिस्पर्धा में प्रतिभाग कर अपनी बौद्धिक क्षमता का परिचय दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 10:53 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 10:53 PM (IST)
ओलिपिक 2020 से जुड़े सवालों के जवाब देकर रोमांचित हुए छात्र
ओलिपिक 2020 से जुड़े सवालों के जवाब देकर रोमांचित हुए छात्र

जेएनएन, बिजनौर। विद्यार्थी जागरुकता अभियान के अंतर्गत 'दैनिक जागरण' की ओर से आनलाइन क्विज प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया गया। मंगलवार को एमडीएस इंटर कालेज के कई छात्रों ने प्रतिस्पर्धा में प्रतिभाग कर अपनी बौद्धिक क्षमता का परिचय दिया।

मंगलवार सुबह मूर्ति देवी सरस्वती इंटर कालेज के प्रधानाचार्य अनुपम माहेश्वरी के निर्देशन में विद्यालय के 24 छात्रों ने आनलाइन प्रतिस्पर्धा में प्रतिभाग किया। अलग अलग कक्षाओं के छात्रों के लिए ओलिपिक 2020 से जुड़े सवालों के जवाब पूछे गए। बहुविकल्पीय प्रश्नों पर आधारित आनलाइन क्विज में जहां छात्रों ने सबसे आगे रहने की कोशिश की, वहीं ओलिपिक 2020 से जुड़े सवालों के सटीक और सही जवाब देने का भरसक प्रयास किया। प्रतिस्पर्धा के माध्यम से छात्रों ने खुद को बौद्धिक रूप से मजबूत और अपडेट किया।

प्रधानाचार्य अनुपम माहेश्वरी ने दैनिक जागरण के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि विद्यार्थी जीवन में विभिन्न मौकों पर व्यवहार एवं आचरण में लाई गई बातें जीवन पर्यंत व्यक्तित्व का हिस्सा बनकर रहती हैं। उन्होंने ओलिपिक 2020 में भारतीय एथलीटों के शानदार प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि ओलिपिक से जुड़े सवालों के जवाब देकर निश्चित ही कालेज के छात्र रोमांचित हुए होंगे। उन्होंने जनजागरण से जुड़े दैनिक जागरण के विभिन्न अभियानों की सराहना की। कमजोरों की सहायता करना पुण्य कार्य

लायनेस क्लब की महिलाओं ने आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को भोजन कराया। महिलाओं ने कहा कि श्राद्ध पक्ष में आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की सहायता करना पुण्य का कार्य है।

लायनेस क्लब की अध्यक्ष रीशू अग्रवाल, सचिव चारू गुप्ता के निर्देशन में आयोजित बैठक में हेमा अग्रवाल ने कहा कि क्लब जनहित के कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते आया है। श्राद्ध पक्ष में हम अपने पूर्वजों का आदर व सम्मान के साथ स्मरण करते हैं। श्राद्ध पक्ष में दान करना पुनीत कार्य है। आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की सहायता करने से पूर्वज प्रसन्न होते हैं। कार्यकर्ताओं ने आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को भोजन कराने का निर्णय लिया। कार्यकर्ताओं ने करीब 150 लोगों को भोजन कराया। इस अवसर पर पूनम अग्रवाल, लवली, ममता, पूनम, नीलम आदि मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी