फार्मासिस्ट स्वास्थ्य विभाग की मजबूत कड़ी

नजीबाबाद स्थित विजन फार्मेसी कालेज के विद्यार्थियों ने विज्ञान प्रदर्शनी में माडल बनाकर अपनी वैज्ञानिक सोच का प्रदर्शन किया। डा. फैज हैदर ने कहा कि फार्मासिस्ट स्वास्थ्य विभाग की एक मजबूत कड़ी है। कोरोना काल में चिकित्सकों के साथ फार्मासिस्टों ने पूरी निष्ठा के साथ ड्यूटी दी है। विद्यार्थियों को इसी सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ाना है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 06:02 PM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 06:23 PM (IST)
फार्मासिस्ट स्वास्थ्य विभाग की मजबूत कड़ी
फार्मासिस्ट स्वास्थ्य विभाग की मजबूत कड़ी

जेएनएन, बिजनौर। नजीबाबाद स्थित विजन फार्मेसी कालेज के विद्यार्थियों ने विज्ञान प्रदर्शनी में माडल बनाकर अपनी वैज्ञानिक सोच का प्रदर्शन किया। डा. फैज हैदर ने कहा कि फार्मासिस्ट स्वास्थ्य विभाग की एक मजबूत कड़ी है। कोरोना काल में चिकित्सकों के साथ फार्मासिस्टों ने पूरी निष्ठा के साथ ड्यूटी दी है। विद्यार्थियों को इसी सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ाना है।

विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर विजन फार्मेसी कालेज की ओर से आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी में विद्यार्थियों ने माडल का प्रदर्शन किया। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा. फैज हैदर ने कालेज के एमडी मोहम्मद अय्यूब के साथ विज्ञान प्रदर्शनी का अवलोकन कर माडल सराहना की। उन्होंने कहा कि कठिन परिश्रम और एकाग्रता के साथ लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। फार्मेसी का क्षेत्र जिम्मेदारी का क्षेत्र है। चिकित्सकों के साथ फार्मासिस्ट जनसेवा की भावना रखकर काम करते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में चिकित्सकों की तरह फार्मासिस्टों ने जान की परवाह किए बगैर ड्यूटी दी है। फार्मासिस्ट बृजेश कुमार ने कहा कि दवाइयों की सही जानकारी रखना फार्मासिस्ट का पहला कार्य है। विद्यार्थियों को आगे बढ़ने के लिए निरंतर प्रयास करने होंगे। कालेज की ओर से प्रदर्शनी के मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर संदीप पांडेय, मोहम्मद अनीस, अजरुद्दीन, शिवानी, नगमा, जसविदर सिंह आदि रहे।

जीवन में अनुशासन का महत्व समझाया

केएस चिल्ड्रेन एकेडमी में अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। इसमें प्रधानाचार्य इंद्रपाल सिंह ने छात्रों को जीवन में अनुशासन का महत्व समझाया।

केएस चिल्ड्रन एकेडमी कोतवाली में अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यालय के चार सदनों के छात्र-छात्राओं को दायित्व सौंपा गया। चारों सदनों के छात्र छात्राओं ने अनुशासन पालन ईमानदारी और भाईचारे से दायित्व एवं कर्तव्यों के निर्वहन की शपथ ली। तबरेज कक्षा 12 को हेडब्वाय एवं व्योम अग्रवाल कक्षा 11 को वाइस हेड ब्वाय, कुमारी प्रीति चौधरी कक्षा 12 से हेड गर्ल व लुबना वाइस हेड गर्ल बनी। कक्षा 12 से उज्जवल स्पो‌र्ट्स कैप्टन और कक्षा 12 की कुमारी आकृति बालियान वाइस स्पो‌र्ट्स कैप्टन बनी। कल्चर हेडब्वाय बयान तस्लीम और कक्षा 11 के मुस्कान कल्चरल हेड गर्ल चुनी गई। चारों सदनों के छात्र-छात्राओं ने अपने-अपने दायित्व प्राप्त होने पर अपने को गौरवान्वित महसूस किया। प्रधानाचार्य इंद्रपाल सिंह ने छात्रों से कहा कि जीवन में अनुशासन का बहुत महत्व है। जीवन में अनुशासित रहे अपने अभिभावकों एवं शिक्षकों का सम्मान करें।

chat bot
आपका साथी