धरने में शामिल होने को रवाना हुए राज्य कर्मचारी

बिजनौरजेएनएन। मंडल स्तरीय धरने में शामिल होने को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन उप्र राजकीय नर्सेज संघ के सदस्यों का दल मंगलवार सुबह जिला अस्पताल से मुरादाबाद के लिए रवाना हुआ। दल में करीब 75 लोग शामिल रहे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 05:53 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 05:53 PM (IST)
धरने में शामिल होने को रवाना हुए राज्य कर्मचारी
धरने में शामिल होने को रवाना हुए राज्य कर्मचारी

धरने में शामिल होने को रवाना हुए राज्य कर्मचारी

बिजनौर,जेएनएन। मंडल स्तरीय धरने में शामिल होने को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद, डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन, उप्र राजकीय नर्सेज संघ के सदस्यों का दल मंगलवार सुबह जिला अस्पताल से मुरादाबाद के लिए रवाना हुआ। दल में करीब 75 लोग शामिल रहे।

विभिन्न मांगों को लेकर राज्य कर्मचारी लंबे समय से आंदोलनरत हैं। लगातार आंदोलन के बावजूद सरकार ने उनकी मांगों पर कोई निर्णय नहीं लिया। मंगलवार को मुरादाबाद में धरना प्रस्तावित था। पूर्व नियोजित कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार सुबह बड़ी संख्या में राज्य कर्मचारी मंडल स्तरीय धरने में शामिल होने के लिए रवाना हुए। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष गजेंद्र शर्मा ने बताया कि सुबह 11 बजे से मुरादाबाद के आंबेडकर पार्क में धरना शुरू हुआ। इसके बाद सभी कार्यकर्ता कतारबद्ध होकर मंडलायुक्त कार्यालय पहुंचे, जहां मंडलायुक्त को ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन के माध्यम से पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने, खाली पदों पर भर्ती करने, राष्ट्रीय वेतन आयोग का गठन करने, आंगनबाड़ी वर्कर्स एवं हेल्पर्स को नियमित करने, सार्वजनिक सेवा कर्मचारियों की शिकायत के समाधान के लिए केंद्र, राज्य, जिला स्तर पर कारगर त्रिस्तरीय तंत्र लागू करने, आयकर छूट की सीमा बढ़ाने, सभी सार्वजनिक सेवा कर्मचारियों की सेवानिवृति की आयु 60 वर्ष करने आदि की मांग की। धरने में शामिल होने वालों में गजेंद्र शर्मा, राजेश रवि, आनंद प्रकाश शर्मा, रजनी शर्मा, राम सिंह, मनोज कुमार आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी