सेब की पेटी चुराता सिपाही सीसीटीवी में कैद, निलंबित

कहने को तो घटना बहुत छोटी सी चोरी की है लेकिन बहुत बड़ा सवाल खड़ा कर रही है। यहां प्रश्न यह है कि जब रक्षक ही भक्षक हो जाए तो आदमी किस पर विश्वास करे। दरअसल नहटौर सब्जी मंडी की सुरक्षा में तैनात सिपाही की लालच ऐसी जागी कि उसने बुधवार रात आढ़त से सेब की पेटी चोरी कर ली। शायद वह भूल गया कि तीसरी नजर उसे देख रही है। सिपाही की करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई और उसकी पोल खुल गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 11:14 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 11:14 PM (IST)
सेब की पेटी चुराता सिपाही सीसीटीवी में कैद, निलंबित
सेब की पेटी चुराता सिपाही सीसीटीवी में कैद, निलंबित

जेएनएन, बिजनौर। कहने को तो घटना बहुत छोटी सी चोरी की है लेकिन बहुत बड़ा सवाल खड़ा कर रही है। यहां प्रश्न यह है कि जब रक्षक ही भक्षक हो जाए तो आदमी किस पर विश्वास करे। दरअसल, नहटौर सब्जी मंडी की सुरक्षा में तैनात सिपाही की लालच ऐसी जागी कि उसने बुधवार रात आढ़त से सेब की पेटी चोरी कर ली। शायद वह भूल गया कि 'तीसरी नजर' उसे देख रही है। सिपाही की करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई और उसकी पोल खुल गई। मामला एसपी तक पहुंचा तो कप्तान ने उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर जांच बैठा दी।

नहटौर थाने में तैनात सिपाही दिनेश चहल की बुधवार रात सब्जी मंडी में ड्यूटी थी। सब्जी मंडी में यूसुफ की फलों की आढ़त है। सिपाही दिनेश आढ़त पर पहुंचा और फलों के ऊपर ढकी तिरपाल काटकर अंदर घुस गया। वहां से एक सेब की पेटी लेकर चलता बना। गुरुवार सुबह आढ़त मालिक यूसुफ मंडी पहुंचे। शक होने पर उन्होंने सीसीटीवी की फुटेज देखीं। फुटेज में सिपाही दिनेश एक सेब की पेटी उठाते हुए नजर आया। फुटेज साढ़े तीन बजे की हैं। इसके बाद व्यापारियों ने थाना प्रभारी से शिकायत की। मामला एसपी के संज्ञान में आया। एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने बताया कि मामला गंभीर है। सिपाही को निलंबित कर जांच सीओ को सौंपी गई है।

घर में घुसकर अभद्रता

ग्राम फतेहपुरधारा निवासी सोहनलाल ने बताया कि गांव निवासी एक व्यक्ति ने उनके घर में घुसकर उनके साथ अभद्रता की। उन्होंने इसका विरोध किया तो आरोपित ने उन्हें जान से मारने की धमकी दे डाली। पीड़ित ने इस संबंध में पुलिस को तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है। वहीं थानाध्यक्ष बिजेंद्र सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर गांव निवासी गंगाराम के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी