मेले से छोटे कारोबारियों को मिलेगा प्रोत्साहन

नजीबाबाद में शासन की ओर से आयोजित दीपावली मेला का सांस्कृतिक कार्यक्रम से शुभारंभ हुआ। मेले में दीपावली से जुड़े सामानों की 14 स्टाल लगाई गई हैं। एसडीएम मनोज कुमार सिंह ने कहा कि दीपावली मेल के आयोजन कोरोना महामारी से प्रभावित छोटे कारोबारियों को प्रोत्साहित करना है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 10:35 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:35 PM (IST)
मेले से छोटे कारोबारियों को मिलेगा प्रोत्साहन
मेले से छोटे कारोबारियों को मिलेगा प्रोत्साहन

जेएनएन, बिनजौर। नजीबाबाद में शासन की ओर से आयोजित दीपावली मेला का सांस्कृतिक कार्यक्रम से शुभारंभ हुआ। मेले में दीपावली से जुड़े सामानों की 14 स्टाल लगाई गई हैं। एसडीएम मनोज कुमार सिंह ने कहा कि दीपावली मेल के आयोजन कोरोना महामारी से प्रभावित छोटे कारोबारियों को प्रोत्साहित करना है। मेले में एक ही स्थान पर लोगों को दीपावली से जुड़े सामान उपलब्ध होंगे।

राजकीय इंटर कालेज के खेल मैदान पर शासन की ओर से आयोजित दीपावली मेले का एसडीएम मनोज कुमार सिंह, अधिशासी अधिकारी विजयपाल सिंह व हरिनारायण ने शुभारंभ किया। मूर्ति देवी कन्या इंटर कालेज, नजीबुद्दौला ग‌र्ल्स इंटर कालेज और कासमिया इंटर कालेज के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर मनमोह लिया। एसडीएम मनोज कुमार सिंह ने कहा कि दीपावली पर्व खुशियों का पर्व है। लोग आपसी सौहार्द के साथ त्योहार को मनाएं। उन्होंने कहा कि शासन ने दीपावली मेले का आयोजन कोरोना महामारी से प्रभावित छोटे कारोबारियों को प्रोत्साहित करना है। छोटे कारोबारियों से मेले में दुकान लगाने का कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। वहीं नगर पालिका परिषद, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्वयं सहायता समूह की महिलाएं भी हस्तनिर्मित सामान को मेले में बेच सकेगी। इस अवसर पर सफाई निरीक्षक अनिल कुमार, राजस्व निरीक्षक विपिन चौहान, जलकल अभियंता मूलचंद, अफजाल अहमद, इमाम अली, मेला इंचार्ज पवन कुमार मौजूद रहे। विद्यार्थियों ने आकर्षक ढंग से सजाए दीप

किरतपुर: सेंट पीटर्स स्कूल में दीपा सज्जा प्रतियोगिता आयोजित हुई। विद्यार्थियों ने आकर्षक ढंग से दीप सजाकर प्रदर्शन किया।

सेंट पीटर्स स्कूल के प्रबंधक फादर सीवी सेवास्टन, प्रधानाचार्या सिस्टर स्मिता की देखरेख में दीप सज्जा प्रतियोगिता आयोजित हुई। कक्षा एक से कक्षा 10 के विद्यार्थियों ने दीप सज्जा प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रकार के रंग-बिरंग दीपक बनाए और आकर्षक दीपावली कार्ड बनाकर प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों द्वारा बनाए दीपक व दीपावली कार्ड का प्रबंधक व प्रधानाचार्या ने अवलोकन कर सराहना की। प्रबंधक फादर सी वी सेवास्टन व प्रिसिपल सिस्टर स्मिता ने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को दीपावली की शुभकामनाएं दी।

chat bot
आपका साथी