बिजनौर में पहले भी सक्रिय रहे हैं स्लीपिग माड्यूल

एक बार फिर से बिजनौर में एटीएस की छापेमारी से जांच एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। हालांकि पहले भी आतंकी गतिविधियां के तार जिले से जुड़ते रहे हैं। वर्ष 2001 में आतंकियों से पुलिस की भीषण मुठभेड़ हुई थी जिसमें दो पुलिसकर्मी शहीद गए थे। बाद में पुलिस ने भी चार आतंकी मार गिराए थे। स्लीपिग माड्यूल के तौर पर संदिग्ध गतिविधियां सक्रिय रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:58 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:58 AM (IST)
बिजनौर में पहले भी सक्रिय रहे हैं स्लीपिग माड्यूल
बिजनौर में पहले भी सक्रिय रहे हैं स्लीपिग माड्यूल

जेएनएन, बिजनौर। एक बार फिर से बिजनौर में एटीएस की छापेमारी से जांच एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। हालांकि पहले भी आतंकी गतिविधियां के तार जिले से जुड़ते रहे हैं। वर्ष 2001 में आतंकियों से पुलिस की भीषण मुठभेड़ हुई थी, जिसमें दो पुलिसकर्मी शहीद गए थे। बाद में पुलिस ने भी चार आतंकी मार गिराए थे। स्लीपिग माड्यूल के तौर पर संदिग्ध गतिविधियां सक्रिय रही हैं।

बिजनौर आतंकी गतिविधियों के लिए पहले से बदनाम रहा है। 12 सितंबर 2014 को बिजनौर जनपद के जाटान मुहल्ला स्थित एक मकान में बम ब्लास्ट हुआ था। धमाके के बाद सिमी के छह आतंकी अमजद, असलम, एजाजुद्दीन, महबूब, असलम और सिराज फरार हो गए थे। तीन अप्रैल 2015 को तेलंगाना पुलिस ने एजाजुद्दीन और असलम को मुठभेड़ में मार गिराया था। वहीं 17 फरवरी 2016 में महमूद, सालिक, अमजद और जाकिर हुसैन को उड़ीसा से गिरफ्तार कर लिया गया था। उन्हें भोपाल की सेंटर जेल में रखा गया था, जहां अक्टूबर 2016 में चारों आतंकी जेल से फरार हो गए थे। बाद में चारों को मुठभेड़ में मार गिराया गया था। जाटान ब्लास्ट के मामले में पुलिस और एटीएस ने जांच के बाद एक महिला समेत पांच आरोपितों को मदद करने के आरोप में जेल भेजा था। सभी मददगार आरोपित लखनऊ जेल में बंद हैं। लखनऊ एटीएस ने भी कई साल पूर्व रायपुर सादात क्षेत्र का एक व्यक्ति अवैध हथियारों के साथ पकड़ा था। बाद में वह कोर्ट से बरी हो गया था। मुंबई एटीएस ने पांच साल पूर्व नहटौर क्षेत्र से फंडिग के मामले में छापेमारी की थी। 2001 में भी सेंटी मैरी चौराहे पर पुलिस की आतंकियों से भीषण मुठभेड़ हुई थी, जिसमें एक दारोगा और सिपाही शहीद हुए थे। बाद में पुलिस ने चार आतंकी मार गिराए थे। जिले में स्लीपिग माड्यूल की गतिविधियों के चलते अक्सर इंटेलीजेंस डेरा डाले रहती है। एनआइए की भी निगाह जिले में रहती है।

chat bot
आपका साथी