एसआइटी करेगी खिलाड़ी हत्याकांड की विवेचना

नेशनल खिलाड़ी हत्याकांड की विवेचना के लिए एसआइटी गठित कर दी गई है। स्वजन की मांग पर डीआइजी ने टीम गठित की है। एसपी ट्रैफिक मुरादाबाद के पर्यवेक्षण में पांच सदस्यीय टीम केस की विवेचना करेगी। हर पहलू की बारीकी से जांच की जाएगी। टीम में बिजनौर मुरादाबाद और रामपुर के अधिकारी शामिल किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:19 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:19 AM (IST)
एसआइटी करेगी खिलाड़ी हत्याकांड की विवेचना
एसआइटी करेगी खिलाड़ी हत्याकांड की विवेचना

जेएनएन, बिजनौर। नेशनल खिलाड़ी हत्याकांड की विवेचना के लिए एसआइटी गठित कर दी गई है। स्वजन की मांग पर डीआइजी ने टीम गठित की है। एसपी ट्रैफिक मुरादाबाद के पर्यवेक्षण में पांच सदस्यीय टीम केस की विवेचना करेगी। हर पहलू की बारीकी से जांच की जाएगी। टीम में बिजनौर, मुरादाबाद और रामपुर के अधिकारी शामिल किए गए हैं।

दस सितंबर को शहर के एक कालोनी निवासी खो-खो की नेशनल महिला खिलाड़ी की गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। हत्याकांड की गूंज लखनऊ तक सुनाई दी थी। स्वजन हत्याकांड की सीबीआइ जांच की मांग कर रहे थे। अब तक इसकी विवेचना सीओ सिटी कर रहे थे। स्वजन की मांग पर विवेचना के लिए एसआइटी गठित कर दी गई है। मृतका के पिता के प्रार्थनापत्र पर मुकदमे की विवेचना और जांच के लिए डीआइजी शलभ माथुर ने पांच सदस्यीय स्पेशल जांच टीम गठित कर दी है। एसपी ट्रैफिक मुरादाबाद अशोक कुमार, सीओ रामपुर धर्म सिंह, के अलावा शहर कोतवाल राधेश्याम, स्वाट प्रभारी नरेश कुमार और विशेष प्रकोष्ठ प्रभारी मुरादाबाद पुष्पा देवी को शामिल किया गया है। अशोक कुमार एसआइटी के पर्यवेक्षक बनाए गए हैं। वहीं सीओ स्वार केस के विवेचक होंगे। बाकी तीन निरीक्षक सदस्य बनाए गए हैं। एसआइटी ने विवेचना शुरू कर दी है।

-----

तीसरी बार बदली विवेचना

केस की विवेचना तीसरी बार बदली है। नेशनल महिला खिलाड़ी की हत्या का केस जीआरपी नजीबाबाद में दर्ज हुआ था। इसकी विवेचना सीओ जीआरपी कर रहे थे। दो दिन बाद ही मुकदमा और विवेचना शहर कोतवाली में ट्रांसफर हो गई। एससी-एसटी होने के चलते विवेचना सीओ सिटी कर रहे थे। बार-बार जांच से अंसतुष्टता जताई जा रही थी। जिसके चलते एसआइटी गठित कर विवेचना टीम को सौंप दी गई।

-----------

केस की विवेचना के लिए एसआइटी गठित की गई है। स्वजन ने उच्चस्तरीय टीम से जांच कराने की मांग की थी। जिसके चलते डीआइजी ने टीम गठित की है। अब यह पांच सदस्यीय टीम केस की विवेचना करेगी।

-डा. धर्मवीर सिंह, एसपी

chat bot
आपका साथी