एसआइटी ने शुरू की नेशनल खिलाड़ी हत्याकांड की जांच

नेशनल खिलाड़ी हत्याकांड में एसआईटी ने जांच शुरू कर दी है। बुधवार को टीम में शामिल अधिकारियों ने मौका मुआयना करने के बाद मृतका के स्वजन के बयान दर्ज किए। कोतवाली नगर की एक कालोनी निवासी नेशनल खिलाड़ी की दस सितंबर को घर लौटते वक्त रेलवे स्टेशन के पास रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। युवती खो-खो की नेशनल खिलाड़ी थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 06:17 PM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 06:17 PM (IST)
एसआइटी ने शुरू की नेशनल खिलाड़ी हत्याकांड की जांच
एसआइटी ने शुरू की नेशनल खिलाड़ी हत्याकांड की जांच

जेएनएन, बिजनौर। नेशनल खिलाड़ी हत्याकांड में एसआईी ने जांच शुरू कर दी है। बुधवार को टीम में शामिल अधिकारियों ने मौका मुआयना करने के बाद मृतका के स्वजन के बयान दर्ज किए। कोतवाली नगर की एक कालोनी निवासी नेशनल खिलाड़ी की दस सितंबर को घर लौटते वक्त रेलवे स्टेशन के पास रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। युवती खो-खो की नेशनल खिलाड़ी थी।

पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए गांव आदमपुर निवासी शहजाद उर्फ खादिम को गिरफ्तार किया था। आरोपित रेलवे स्टेशन पर ही पल्लेदारी करता है। पुलिस के मुताबिक नशे की हालत में उसने युवती को पकड़ा और उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया था। विफल होने पर उसने खिलाड़ी की हत्या कर दी थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतका के स्वजन की गुहार पर 21 सितंबर को हत्याकांड की विस्तृत जांच के लिए एसआईटी गठित करने के आदेश दिए थे। मुख्यमंत्री के आदेश पर डीआईजी मुरादाबाद शलभ माथुर ने एसआईटी गठित कर दी। मंगलवार शाम एसआईटी में शामिल एसपी यातायात मुरादाबाद अशोक कुमार, सीओ रामपुर धर्म सिंह, विशेष प्रकोष्ठ प्रभारी मुरादाबाद पुष्पा देवी, कोतवाल बिजनौर राधेश्याम एवं स्वाट प्रभारी नरेश कुमार के साथ मौके पर पहुंचे। इन अधिकारियों ने घंटों घटनास्थल को बारीकी से निरीक्षण किया। इस बाद टीम मृतका के घर पहुंची और उसके स्वजन के बयान दर्ज किए। इसके बाद टीम गांव आदमपुर स्थित हत्यारोपित शहजाद के घर पहुंची और उसके स्वजन से इस प्रकरण में जानकारी हासिल की। बाद में टीम में शामिल अधिकारी वापस लौट गए।

अपहरण के बाद युवती से सामूहिक दुष्कर्म

दो दिन पूर्व जंगल गई युवती के अपहरण और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। बुधवार को मामला तब उजागर हुआ, जब पीड़ित घर पहुंची। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हालांकि, पुलिस मामले को संदिग्ध करार दे रही है।

एक गांव निवासी 18 वर्षीय युवती सोमवार शाम अपनी मां के साथ जंगल से पशुओं के लिए चारा लेने गई थी। इस दौरान युवती अचानक गायब हो गई। परिजनों ने उसकी तलाश की, लेकिन उसका पता नहीं लग सका। जिस पर उसके पिता द्वारा थाने पर गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। बुधवार सुबह अचानक युवती अपने घर पहुंची, वह घबराई हुई थी। पूछताछ में उसने परिजनों को बताया कि गांव की एक युवती ने घटना वाले दिन उसे जंगल में खदाना निवासी एक युवक से मोबाइल लेने भेजा था, तभी कार सवार एक युवक ने उसे नशीला पदार्थ सुंघा कर बेहोश कर दिया और अज्ञात स्थान पर ले गए। आरोप है कि वहां उसके साथ छह से अधिक युवकों ने दुष्कर्म किया। यह सुनकर परिजनों के होश उड़ गए। परिजन युवती को लेकर थाने पहुंचे और पुलिस को मामले से अवगत कराया। प्रभारी निरीक्षक रविन्द्र कुमार वर्मा का कहना है कि मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है। पुलिस टीम उसके द्वारा बताए घटनास्थल पर भी पहुंची और जांच की। पुलिस के अनुसार प्रथम²ष्टया मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। हालांकि, पुलिस आरोपितों युवकों की तलाश में जुटी है। जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी