शुक्रवार को नहीं मिला कोरोना संक्रमित

जेएनएन बिजनौर जिले में कोरोना का खौफ धीरे-धीरे कम होने लगा है। शुक्रवार को जिले में क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Feb 2021 07:23 PM (IST) Updated:Fri, 19 Feb 2021 07:23 PM (IST)
शुक्रवार को नहीं मिला कोरोना संक्रमित
शुक्रवार को नहीं मिला कोरोना संक्रमित

जेएनएन, बिजनौर: जिले में कोरोना का खौफ धीरे-धीरे कम होने लगा है। शुक्रवार को जिले में कोई रोगी नहीं मिला है। अब जिले में संक्रमितों की संख्या मात्र 4445 है, जबकि एक रोगी स्वस्थ होने के बाद स्वस्थ होने वाले ठीक होने वालों की संख्या 4472 हो चुकी है। कोरोना की चपेट में आकर अब तक 68 रोगियों की मौत हो चुकी है। अब जिले में सिर्फ पांच सक्रिय रोगी हैं।

जनपद में पिछले दस माह तक कोरोना ने कहर बरपाए रखा। फरवरी माह में लोगों को कोरोना संक्रमण से राहत मिली है। शुक्रवार को सीएमओ कार्यालय को 1147 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को एक भी रोगी नहीं मिला है। पिछले 19 दिनों में मात्र 20 रोगी ही मिले हैं। इनमें आठ दिन ऐसे भी रहे, जिसमें कोई कोरोना संक्रमित नहीं मिला है। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 4445 है, जबकि ठीक होने वालों की संख्या 4472 हो चुकी है। कोरोना की चपेट में आकर अब तक 68 रोगियों की मौत हो चुकी है। अब जिले में मात्र पांच सक्रिय रोगी शेष हैं। जिले भर में अब तक 3,41,032 लोगों के नमूने जांच को भेजे जा चुके हैं, इनमें से 3,40,325 लोगों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। जांच रिपोर्ट में 3,35,908 लोग निगेटिव पाए गए। अब मात्र 707 लोगों को ही जांच रिपोर्ट आने का इंतजार है।

आपसी सौहार्द के साथ मनाएं रविदास जयंती

जेएनएन, बिजनौर। रविदास जयंती के मद्देनजर उपजिलाधिकारी एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी ने ग्रामीणों की बैठक ली। उन्होंने ग्रामीणों से रविदास जयंती सौहार्दपूर्ण तरीके से मनाने, परंपरागत रास्तों से जुलूस निकालने और शरारती तत्वों की तुरंत पुलिस को सूचना देकर की सलाह दी।

थाना परिसर में थाना प्रभारी सत्य प्रकाश की मौजूदगी में एसडीएम बृजेश कुमार सिंह एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी गजेंद्र पाल सिंह ने थाना सर्किल के कई गांव गणमान्य लोगों की बैठक ली। एसडीएम ने कहा कि रविदास जयंती को आपसी सौहार्द के साथ मनाएं। नई परंपरा की पहल करने से बचें। पुलिस क्षेत्राधिकारी ने कहा कि रविदास जयंती दौरान जुलूस परंपरागत रास्तों से ही निकालें। किसी भी समस्या या शरारती तत्व की सूचना तुरंत पुलिस को दें। उन्होंने लोगों से संयम और सौहार्द बनाए रखने और पुलिस का सहयोग करने की सलाह दी। थाना प्रभारी सत्य प्रकाश सिंह ने लोगों से रविदास जयंती के मौके पर संभावित समस्याओं को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि पुलिस रविदास जयंती को लेकर सजग और गंभीर है। असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में गांव गुनियापुर, सिकंदरपुर बसी, लाठीपुरा, मनोहरवाला, फजलपुर तबेला, खेड़ा, अलावलपुर नैनू, खुर्रमपुर आदि के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी