नेशनल शूटर अली अदनान बने जिला चैंपियन

हीमपुर दीपा (बिजनौर): शाहपुर फाय¨रग रेंज में जिला राइफल एसोसिएशन बिजनौर के तत्वावधान में आयोजित चार दिवसीय जनपदीय एवं अंतर जनपदीय शू¨टग प्रतियोगिता का मंगलवार को समापन हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एडीजी प्रेम प्रकाश परिक्षेत्र बरेली ने कहा कि जिले में युवा प्रतिभाओं की कमी नहीं है बशर्ते वह विशेष रूचि दिखा कर आगे बढ़े ताकि समाज परिवार और देश का नाम ऊंचा हो सके।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 09:45 PM (IST) Updated:Tue, 11 Dec 2018 09:45 PM (IST)
नेशनल शूटर अली अदनान बने जिला चैंपियन
नेशनल शूटर अली अदनान बने जिला चैंपियन

हीमपुर दीपा (बिजनौर): शाहपुर फाय¨रग रेंज में जिला राइफल एसोसिएशन बिजनौर के तत्वावधान में आयोजित चार दिवसीय जनपदीय एवं अंतर जनपदीय शू¨टग प्रतियोगिता का मंगलवार को समापन हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एडीजी प्रेम प्रकाश परिक्षेत्र बरेली ने कहा कि जिले में युवा प्रतिभाओं की कमी नहीं है बशर्ते वह विशेष रूचि दिखा कर आगे बढ़े ताकि समाज परिवार और देश का नाम ऊंचा हो सके। उन्होंने कहा कि शू¨टग प्रतियोगिता सब खेलों में शानदार है। उन्होंने जनपद बरेली को संवेदनशीलता की श्रेणी में रखते हुए दोनों जनपदों के नागरिकों को प्रशंसा की तथा शाहपुर लाल फाय¨रग रेंज को और विकसित कराने के लिए उसे इंडोर रेंज के रूप में बनाने के लिए जन सहयोग की बात कही।

जिलाधिकारी अटल कुमार राय ने विश्वास दिलाया कि उक्त फाय¨रग रेंज को उत्तर प्रदेश की सर्वोत्तम रेंज बनाया जाएगा तथा फाय¨रग रेंज पर प्रतिवर्ष जिला एवं अंतर जिला शू¨टग प्रतियोगिता का आयोजन कराया जाएगा। इसके पश्चात मुख्य अतिथि ने प्रतियोगिता के विजेताओं को प्रतीक चिन्ह भेंट किए। पॉइंट टू टू राइफल के मैच नंबर एक में 25 मीटर शू¨टग में सैयद सादिक अनीस प्रथम,मैच नंबर दो की टीम शू¨टग के 50 मीटर में बिजनौर प्रथम, महिला वर्ग की 25 मीटर की इसी मुकाबले में रश्मि प्रथम ने स्थान प्राप्त किए।

12 वर्ष से 18 वर्ष की 25 मीटर शू¨टग प्रतियोगिता में अंश प्रताप प्रथम, पांचवे मुकाबले में महिला वर्ग में रश्मि चौहान प्रथम, 25 मीटर राइफल पिस्टल में विनीत मुजफ्फरनगर प्रथम, शू¨टग मुकाबले में रिवाल्वर पिस्टल के 25 मीटर प्रशासनिक अधिकारी वर्ग में जिलाधिकारी अटल कुमार राय पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार एवं एसडीएम बृजेश ¨सह क्रमश: प्रथम, द्वितीय, तृतीय ने स्थान प्राप्त किए।

ट्रैप मैच में अनश सैफी मुजफ्फरनगर प्रथम, जबकि टीम में मुजफ्फरनगर प्रथम रहा। महिला वर्ग में 12 वर्ष से 18 वर्ष आयु वर्ग में शूटर्स सारा नाजिश को प्रथम स्थान मिला। प्रशासनिक वर्ग के ट्रैप में जिलाधिकारी अटल कुमार राय प्रथम एसपी सिटी द्वितीय और एस पी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

वरिष्ठ शूटरों में असद शाहिद बरेली खान प्रथम, जफर सुल्तान द्वितीय, शिवतेज हसन तृतीय, मेरठ मैच में डा. दानिश प्रथम, सैयद अली द्वितीय और नाजिस वकार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

सभी विजेताओं को एडीजी प्रेम प्रकाश ने प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया। शू¨टग प्रतियोगिता के जनपद स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले नेशनल शूटर अली अदनान जिला चैंपियन घोषित किए गये। जिला राइफल एसोसिएशन द्वारा मुख्य अतिथि ने डॉ नीरज चौधरी को प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी