किसानों के लिए सिरदर्द बनी जर्जर विद्युत लाइन

बिजनौर के मंडावली में किसानों के खेतों के काफी नीेचे होकर उच्च क्षमता की विद्युत लाइन गुजर रही है। किसानों को कृषि कार्य करने में परेशानी उठानी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 10:29 AM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 10:29 AM (IST)
किसानों के लिए सिरदर्द बनी जर्जर विद्युत लाइन
किसानों के लिए सिरदर्द बनी जर्जर विद्युत लाइन

बिजनौर, जेएनएन। बिजनौर के मंडावली में किसानों के खेतों के काफी नीेचे होकर उच्च क्षमता की विद्युत लाइन गुजर रही है। किसानों को कृषि कार्य करने में परेशानी उठानी पड़ रही है।

मंडावली थाना क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक गांव विजयपुर, रहमापुर, जटपुरा बोंडा, गुढ़ा, नियामतपुर, टांडारतन, मोहनपुर, भागूवाला, कामगारपुर आदि गांव के किसानों के खेतों से काफी नीचे होकर उच्च क्षमता की विद्युत लाइन गुजर रही है। हालांकि कई वर्षो से 132 केवी बिजलीघर नजीबाबाद से भागूवाला बिजलीघर तक आने वाली उच्च क्षमता लाइन की विद्युत आपूर्ति बंद है। जिसके चलते उच्च क्षमता की लाइन में करंट नहीं है। देखभाल के अभाव में विद्युत लाइन जर्जर है और कई स्थानों से विद्युत लाइन के तार टूटे हुए हैं।

जर्जर तार टूटकर किसानों के खेतों पर गिर रही है। किसानों के खेतों में काम करने में परेशानी उठानी पड़ रही है। जर्जर विद्युत लाइन के नीचे से कई जगह अन्य विद्युत लाइन भी गुजर रही है। जर्जर विद्युत लाइन अन्य विद्युत लाइन से टच होकर बड़े हादसा को दावत दे सकती है। क्षेत्रीय किसानों ने विद्युत विभाग के उच्च अधिकारियों से शिकायत भी की है, लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। किसानों का कहना है कि विद्युत विभाग कोई बड़े हादसे की इंतजार में है। किसान ओमकार सिंह, जयप्रकाश, बहादुर सिंह, मनवीर सिंह, लोकेंद्र सिंह, तेजपाल सिंह, मुन्नू, बिट्टू, राकेश सिंह, गजराज, ब्रजवीर आदि किसानों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से विद्युत लाइन के तार हटाए जाने की मांग की है। हालांकि भागूवाला बिजलीघर को बरकातपुर चीनी मिल से विद्युत आपूर्ति दी जा रही है।

chat bot
आपका साथी