ग्रामीण न्यायालय व एएसपी दफ्तर के भवन की तलाश

धामपुर में उच्चाधिकारियों के निर्देश पर तहसील प्रशासन ने ग्रामीण न्यायालय और एएसपी पूर्वी कार्यालय के लिए धामपुर में भवन की तलाश तेज कर दी है। सोमवार को एसडीएम धीरेंद्र सिंह ने नेशनल हाईवे-74 पर कालागढ़ रोड स्थित हथकरघा भवन का निरीक्षण किया। दोनों कार्यालयों के लिए धामपुर में कई भवनों को चिन्हित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:46 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:46 PM (IST)
ग्रामीण न्यायालय व एएसपी दफ्तर के भवन की तलाश
ग्रामीण न्यायालय व एएसपी दफ्तर के भवन की तलाश

बिजनौर जेएनएन। धामपुर में उच्चाधिकारियों के निर्देश पर तहसील प्रशासन ने ग्रामीण न्यायालय और एएसपी पूर्वी कार्यालय के लिए धामपुर में भवन की तलाश तेज कर दी है। सोमवार को एसडीएम धीरेंद्र सिंह ने नेशनल हाईवे-74 पर कालागढ़ रोड स्थित हथकरघा भवन का निरीक्षण किया। दोनों कार्यालयों के लिए धामपुर में कई भवनों को चिन्हित किया गया है।

धामपुर में एएसपी पूर्वी का कार्यालय स्थापित होना है। इसके साथ ही धामपुर में प्रस्तावित ग्रामीण न्यायालय के लिए भी भवन की आवश्यकता है। तहसील प्रशासन द्वारा दोनों कार्यालयों के लिए भवन की तलाश तेज कर दी गई है। रविवार को भी एएसपी अनित कुमार में पुरानी तहसील के पास स्थित राजकीय बालिका विद्यालय का निरीक्षण किया था। इसी क्रम में सोमवार को एसडीएम धीरेंद्र सिंह और तहसीलदार आरसी चौहान ने कई स्थानों पर भवनों का निरीक्षण किया। जिसमें पिछले कई दशकों से बंद पड़ा हथकरघा भवन शामिल है।

एसडीएम धीरेंद्र सिंह ने सोमवार को कालागढ़ रोड स्थित हथकरघा भवन का जायजा लिया, जिसमें उसकी व्यवस्था और सुविधाओं के बारे में जानकारी ली गई। उन्होंने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर हथकरघा भवन, पीडब्लूडी कार्यालय सहित कई इमारतों को चिन्हित किया गया है, जिसकी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंपी जा रही है। प्रशासन की ओर से स्थाई तौर पर कार्यालय शिफ्ट करने की प्राथमिकता है, इसलिए ऐसी इमारतें तलाश की जा रही हैं। जबकि बालिका विद्यालय में अस्थाई तौर पर ही कार्यालय बनाया जा सकता है। एसडीएम ने बताया कि उचित भवन मिलने पर उसमें कार्यालय बनाने की अग्रिम प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

chat bot
आपका साथी