मेडिकल स्टोर पर लगाई गई सील

जलीलपुर में औषधि निरीक्षक आशुतोष मिश्रा बुधवार देर शाम जलीलपुर के बाजार पहुंचे। यहां पर उन्होंने सैफी मेडिकल स्टोर पर जांच की। टीम ने मेडिकल पर बैठे अफजाल से वैध दस्तावेज मांगे। मेडिकल स्टोर स्वामी दवाओं के खरीद व बिक्री का कोई बिल नहीं दिखा पाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 06:46 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 06:46 PM (IST)
मेडिकल स्टोर पर लगाई गई सील
मेडिकल स्टोर पर लगाई गई सील

जेएनएन, बिजनौर। जलीलपुर में औषधि निरीक्षक आशुतोष मिश्रा बुधवार देर शाम जलीलपुर के बाजार पहुंचे। यहां पर उन्होंने सैफी मेडिकल स्टोर पर जांच की। टीम ने मेडिकल पर बैठे अफजाल से वैध दस्तावेज मांगे। मेडिकल स्टोर स्वामी दवाओं के खरीद व बिक्री का कोई बिल नहीं दिखा पाया। वहीं, मेडिकल का पंजीकरण भी नहीं मिला। मेडिकल में एलोपैथिक दवाइयों का भंडारण पाया गया है। औषधि निरीक्षक ने तीन दवाओं के नमूने लिए और सभी दवाओं को बोरों में सील कर दिया। औषधि निरीक्षक ने बताया कि कुछ महीनों से यह मेडिकल बिना लाइसेंस के संचालित था। नियमानुसार मेडिकल संचालक के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। पंचायत सचिव पर गबन का आरोप

कोतवाली देहात: एक ठेकेदार ने पंचायत घर निर्माण व अन्य विकास कार्यो के निर्माण में पंचायत सचिव एवं तकनीकी सहायक पर गबन का आरोप लगाया है। ठेकेदार ने शीघ्र धनराशि का भुगतान कराने की मांग की है।

अब्दुल करीम टेंडर कांट्रेक्टर के स्वामी मुबारक हुसैन ने जिलाधिकारी उमेश मिश्रा को शिकायत पत्र देकर आरोप लगाया है कि उसकी फर्म द्वारा विकासखंड कोतवाली की ग्राम पंचायत कनकपुर में पंचायत घर का निर्माण कराया जा रहा था। तत्कालीन पंचायत सचिव, तकनीकी सहायक व ग्राम प्रधान ने हमसाज होकर छह माह पहले साढ़े पांच लाख रुपये अन्य फर्म के नाम निकाल लिए। उसके बाद से पंचायत घर निर्माण अधर में लटका हुआ है। उन्होंने जमालपुर ढीकली में बनी सीसी रोड के भी 99 हजार रुपये किसी अन्य फर्म के नाम निकाल लिए। उन्होंने शिकायती पत्र में आरोप लगाया कि वर्तमान पंचायत सचिव भी कमीशन बढ़ाने के चक्कर में बार-बार कहने के बाद भी बाकी की धनराशि अब मुक्त नहीं कर रहा है। डीएम ने डीपीआरओ को जांच के आदेश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी