गड्ढे भरवाने के एसडीएम ने दिए निर्देश

सेंट मेरीज स्कूल और नवविकसित कालोनी के मुख्य संपर्क मार्ग की बदहालत में जल्द सुधार करने का एसडीएम ने आश्वासन दिया। उन्होंने मार्ग पर हुए गड्ढों को भरवाने और अवरुद्ध नालों की सफाई के ईओ को निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 11:46 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 11:46 PM (IST)
गड्ढे भरवाने के एसडीएम ने दिए निर्देश
गड्ढे भरवाने के एसडीएम ने दिए निर्देश

जेएनएन, बिजनौर। सेंट मेरीज स्कूल और नवविकसित कालोनी के मुख्य संपर्क मार्ग की बदहालत में जल्द सुधार करने का एसडीएम ने आश्वासन दिया। उन्होंने मार्ग पर हुए गड्ढों को भरवाने और अवरुद्ध नालों की सफाई के ईओ को निर्देश दिए।

स्थानीय अधिवक्ताओं एवं मीडियाकर्मियों ने हाल ही में एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर रायपुर मार्ग पर रेलवे क्रासिग 481 पर बने फ्लाईओवर के नीचे सेंट मेरीज स्कूल और नवविकसित कालोनी का मुख्य संपर्क बदहाल होने और गंदे पानी की निकासी अवरुद्ध होने की जानकारी दी थी। बुधवार को एसडीएम ने क्षेत्र का निरीक्षण कर मार्ग बदहाल होने और नाले की निकासी अवरुद्ध होने पर चिता व्यक्त की। उन्होंने पालिका के अधिशासी अधिकारी विजयपाल सिंह को गड्ढों को भरवाने, अवरुद्ध नालों को खुलवाने और क्षेत्र की ठीक से सफाई कराने के निर्देश दिए। ईओ ने इस पर तत्काल कार्य शुरू करने की बात कही। नाले अवरुद्ध होने से मुख्य मार्ग पर वर्षा जलभराव होता है। सड़क पर कई कई दिन तक पानी के जमावड़े से सड़क भी क्षतिग्रस्त हो चुकी है। वहीं, गंदा पानी सड़ने से वातावरण भी दूषित होने से क्षेत्रवासी परेशान हैं। एटीएम बूथ बंद रहने से खाताधारक परेशान

नजीबाबाद के चौक बाजार और सघन आबादी के बीच स्थित पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम बूथ बंद रहने से लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। त्योहार के दिनों में स्थानीय एवं दूरदराज क्षेत्र के लोगों को एटीएम बूथ बंद मिलने से परेशानी झेलनी पड़ रही है। क्षेत्र में कोई दूसरा एटीएम बूथ नहीं होने से यह परेशानी और भी बढ़ जाती है।

चौक बाजार क्षेत्र में केवल एक ही एटीएम बूथ है। वह भी आए दिन बंद ही मिलता है। कभी कैश की कमी, कभी तकनीकी कमी तो कभी अपरिहार्य कारण बताकर एटीएम बूथ को बंद कर दिया जाता है। पिछले कुछ दिनों से एटीएम बूथ का शटर ही बंद पड़ा है। जिससे क्षेत्र के बैंक खाताधारक परेशान हैं। यहां लोग कैश निकासी के लिए आते हैं, लेकिन एटीएम बूथ बंद मिलने से उन्हें भटकना पड़ रहा है। लोगों में नाराजगी इस बात की है कि एटीएम बूथ को बंद क्यों रखा गया है और इसका विकल्प क्या है, इस संबंध में कोई सूचना चस्पा नहीं की गई है। जिस व्यस्ततम जगह एटीएम बूथ स्थापित है, उसके आसपास कोई दूसरा एटीएम बूथ संचालित नहीं है। इसके आसपास कई शिक्षण संस्थाएं, रजिस्ट्री कार्यालय, नगरपालिका परिषद, थाना और कई महत्वपूर्ण संस्थाएं, बाजार और सघन आबादी है। वहीं, नगर में कई जगह पास-पास दो एटीएम भी हैं। जिससे लोगों की समस्या का निस्तारण हो जाता है। चौक बाजार में एकमात्र एटीएम बंद होने से खासकर महिलाओं और बुजुर्ग लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। क्षेत्रवासियों ने बैंक अधिकारियों से जनहित में अविलंब एटीएम बूथ को व्यवस्थित ढंग से संचालित करने की मांग की।

chat bot
आपका साथी