कार्य बहिष्कार कर सफाई कर्मचारियों ने दिया धरना

सफाई कर्मी से मारपीट और बाइक चोरी के मामले में सेामवार को सफाई कर्मचारियों ने नगरपालिका परिसर में धरना दिया। उन्होंने आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 06:52 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 06:52 PM (IST)
कार्य बहिष्कार कर सफाई कर्मचारियों ने दिया धरना
कार्य बहिष्कार कर सफाई कर्मचारियों ने दिया धरना

बिजनौर, जेएनएन। सफाई कर्मी से मारपीट और बाइक चोरी के मामले में सेामवार को सफाई कर्मचारियों ने नगरपालिका में कार्य बहिष्कार कर धरना दिया। उन्होंने पुलिस पर मारपीट के आरोपितों की गिरफ्तारी में शिथिलता बरतने का आरोप लगाया। वहीं, इस बीच पुलिस टीम ने मौके पर उनसे बात भी की।

रविवार को नगर पालिका के सफाई कर्मचारी मानवेन्द्र उर्फ दिलावर की मोहल्ला रामनगर निवासी बिजेन्द्र, जोगेंद्र व कल्लू पुत्रगण धर्मा ने पिटाई की थी। उसके बाद पालिका के अन्य सफाई कर्मियों ने मुरादाबाद मार्ग पर ट्रैक्टर ट्रालियां लगाकर हंगामा किया था। हंगामे के दौरान मानवेंद्र के भाई रवि की बाइक घटनास्थल से चोरी हो गई थी। उसके बाद मानवेन्द्र की ओर से मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने एक आरोपित बिजेंद्र को हिरासत में ले लिया था। सोमवार को दो अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी व चोरी हुई बाइक की बरामदगी की मांग को लेकर सफाई कर्मचारियों ने कार्य बहिष्कार करते हुए धरना शुरू कर दिया।

सफाई कर्मियों ने मांगें पूरी नहीं होने तक कार्य बहिष्कार रखने का एलान किया। विहिप नेता जितेंद्र बैंस व रालोद नेता अजयवीर चौधरी ने भी पुलिस से आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की। प्रभारी निरीक्षक रविन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। धरना देने वालों में रवि कुमार, अशोक कुमार, ओमकार सिंह, तुलाराम, कमलेश, सुमन्तरा, शोभा व शारदा आदि शामिल रहे।

300 से अधिक लोगों का

किया टीकाकरण

संवाद सहयोगी, धामपुर: कोरोना टीकाकरण को लेकर सोमवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आयोजित शिविर में 300 से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया। लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक भी किया गया। पीएचसी प्रभारी ने बताया कि अब तक 80 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

कोरोना वायरस के नए रूप को लेकर लोगों में बेचैनी बढ़ने लगी है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग भी सतर्कता बरतने लगा है और तेजी से एहतियाती उपायों पर अमल कराने के काम में जुट गया है। नए वैरिएट से चिंतित लोग टीकाकरण कराने को अस्पताल पहुंच रहे हैं।

पीएचसी प्रभारी डा. मनीष राज शर्मा ने बताया कि टीकाकरण के 100 प्रतिशत लक्ष्य को शीघ्र पूरा किया जाएगा। उन्होंने लोगों से अस्पताल सहित शिविरों में पहुंचकर अधिक से अधिक टीकाकरण कराने का आह्वान किया। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के राहुल देव, विवेक चौहान, जबर सिंह, मनीष चौहान आदि रहे।

chat bot
आपका साथी