सफाई के साथ किया जा रहा सैनिटाइजेशन

बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर धामपुर ब्लाक स्तर पर गांवों में सैनिटाइजेशन व सफाई अभियान चलाए जा रहे हैं। इसके चलते गांव बनावली में सफाई अभियान के साथ ही सैनिटाइजेशन का काम भी किया गया। साथ ही लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करते हुए सावधानी बरतने का आह्वान किया। इसके अलावा नहटौर के गांवों में भी सैनिटाइजेशन का काम किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:46 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:46 PM (IST)
सफाई के साथ किया जा रहा सैनिटाइजेशन
सफाई के साथ किया जा रहा सैनिटाइजेशन

जेएनएन, बिजनौर। बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर धामपुर ब्लाक स्तर पर गांवों में सैनिटाइजेशन व सफाई अभियान चलाए जा रहे हैं। इसके चलते गांव बनावली में सफाई अभियान के साथ ही सैनिटाइजेशन का काम भी किया गया। साथ ही लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करते हुए सावधानी बरतने का आह्वान किया। इसके अलावा नहटौर के गांवों में भी सैनिटाइजेशन का काम किया गया।

शुक्रवार को क्षेत्र के गांव बनावाली में सफाई अभियान चलाया गया। गांव की नालियों की पूरी तरह से सफाई करते हुए ग्रामीणों को भी सफाई के प्रति जागरूक किया। इसके अलावा गांव को पूरी तरह से सैनिटाइज भी किया गया। साथ ही लोगों को कोरोना के प्रति सावधानी बरतने पर जोर दिया गया। इस मौके पर पंचायत सचिव हिमांशु कुमार आदि उपस्थित रहे।

नहटौर : गांव ढकोली की ग्राम प्रधान अनीता सिंह, ग्राम विकास अधिकारी नईम अहमद ने तीन दिवसीय स्वच्छता अभियान चलाकर ग्राम पंचायत को स्वच्छ बनाकर पूरे गांव को सैनिटाइज कराया। साथ ही ग्राम प्रधान अनीता सिंह ने ग्राम वासियों को शासन की गाइडलाइन के अनुसार कोविड-19 का पालन करने का आह्वान किया। इसके अलावा ग्राम सीकरी बुजुर्ग में कुछ ग्रामीणों ने गांव को सैनिटाइज किया। इस अभियान में गांव निवासी शोभित त्यागी, विनीत कुमार त्यागी, मुकेश सैनी, सौरभ कुमार त्यागी, सचिन त्यागी आदि ग्रामीणों ने पूरे गांव को सैनिटाइज करते हुए कोविड-19 के नियमों का पालन करने का आह्वान किया। समीपुर अस्पताल में एक कोरोना पीड़ित की मौत

एल-2 अस्पताल समीपुर में उपचाराधीन एक कोरोना मरीज की मौत हो गई। शनिवार को अस्पताल में 15 मरीज आक्सीजन के सहारे उपचाराधीन रहे। वहीं, हल्दौर से आक्सीजन सिलेंडरों की आपूर्ति अस्पताल पहुंचने पर सिलेंडरों पाने के लिए तीमारदारों में अफरातफरी मच गई।

सीएमओ डा. विजय यादव का स्थानांतरण होने के साथ ही एल-2 अस्पताल समीपुर के प्रभारी डा. सर्वेश निराला का भी स्थानांतरण हो गया था। आनन-फानन में डा. शील गौतम को फिर से समीपुर अस्पताल पर तैनाती दी गई। इससे पहले शनिवार को इंटरनेट मीडिया पर अस्पताल में कोई चिकित्सक नहीं होने और कोरोना पीड़ित मरीजों के बदहाल होने की वीडियो वायरल हो गई। इस पर एसडीएम परमानंद झा ने स्वास्थ्यकर्मियों से नाराजगी व्यक्त की।

वहीं, एल-2 अस्पताल समीपुर का पदभार संभालने वाले डा. शील गौतम ने बताया कि शनिवार को अस्पताल पर 16 मरीज भर्ती थे। इनमें से ग्राम टांडामाइदास निवासी एक कोरोना पीड़ित एक मरीज 55 वर्षीय ओमप्रकाश को शाम साढ़े पांच बजे ही अस्पताल लाया गया था। सांस लेने में दिक्कत होने के साथ ही उसकी हालत काफी नाजुक थी। सिर्फ आधे घंटे में ही उसकी मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी