गुरुबाणी और कीर्तन से संगत को किया निहाल

जेएनएन बिजनौर। मानवीय मूल्यों के रक्षक गुरु गोबिद सिंह जी के प्रकाश उत्सव के उपलक्ष्य में आयोजि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:30 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:30 PM (IST)
गुरुबाणी और कीर्तन से संगत को किया निहाल
गुरुबाणी और कीर्तन से संगत को किया निहाल

जेएनएन, बिजनौर। मानवीय मूल्यों के रक्षक गुरु गोबिद सिंह जी के प्रकाश उत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित गुरुबाणी कीर्तन दरबार में बसंत राग की गूंज रही। हरमिदर साहिब अमृतसर से आए रागी जत्थे ने गुरुबाणी का गायन करते हुए जीवन में सेवा और परोपकार को अपनाने पर जोर दिया।

गुरुद्वारा श्री गुरुसिंह सभा के तत्वावधान में गुरु गोबिद सिंह जी के प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में गोल्डन बेल्स स्कूल में शबद कीर्तन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में हरमिदर साहिब अमृतसर से पहुंचे रागी जत्थे में शामिल जरनैल सिंह, गुरमेल सिंह, हरप्रीत सिंह ने शबद कीर्तन कर संगत को निहाल किया। ज्ञानी गौतम सिंह, ज्ञानी नवनीत सिंह ने गुरु गोबिद सिंह जी के जीवन पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में धामपुर गुरुद्वारे के ज्ञानी रघुवीर सिंह, नूरपुर गुरु सिंह सभा के प्रधान राजेन्द्र सिंह प्रिस, सेक्रेट्री डा. गुरुचरन सिंह, हरनाम सिंह, जिला गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रवक्ता कमलजीत सिंह नूर, भजन कौर आदि को सरोपा भेंट कर सम्मानित किया गया। सुरेन्द्र सिंह खालसा के संचालन में हुए कार्यक्रम में संरक्षक डा. एचएस कालड़ा, प्रधान अरविदर सिंह, अवतार सिंह, जसपाल सिंह, गुरदीप सिंह, कमलजीत सिंह, दलजीत सिंह, सुरेन्द्र सिंह अरोरा उर्फ राजू आदि का सहयोग रहा।

किरतपुर में शुरू हुआ टीकाकरण

जेएनएन, बिजनौर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डा. वतन सिंह और डा. ईश्वरानंद को कोरोना संक्रमण से बचाव की वैक्सीन का टीका लगाकर टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई। इस अवसर पर एसीएमओ डा. बीएस रावत ने कहा कि पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा।

शुक्रवार सुबह 10 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किरतपुर में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया गया। सबसे पहले डा. वतन सिंह को तथा दूसरा टीका प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. ईश्वरानंद को लगाया गया। टीकाकरण के समय स्वास्थ्य केंद्र पर काफी पुलिस बल तैनात रहा। जिस कमरे में टीकाकरण किया जा रहा था, वहां पर किसी अन्य कर्मचारी को नहीं जाने दिया गया। डा. ईश्वरानंद ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी एवं आशा तथा आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को टीका लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 200 कर्मचारियों को टीका लगाने का लक्ष्य है। कोरोना वैक्सीन का टीका लगने के बाद एक लैब टेक्नीशियन और एक आशा को हल्के चक्कर आए, लेकिन थोड़ी ही देर में दोनों सामान्य हो गए।

chat bot
आपका साथी