स्मृति दिवस पर शहीद पुलिस कर्मियों को किया नमन

पुलिस स्मृति दिवस को गुरुवार को पुलिस लाइन में मनाया गया। इस दौरान सलामी देकर शहीद स्मारक पर फूलमाला अर्पित किए गए। कोविड काल के दौरान शहीद हुए दो पुलिसकर्मियों की पत्नियों को एसपी ने शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:37 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 06:37 PM (IST)
स्मृति दिवस पर शहीद पुलिस कर्मियों को किया नमन
स्मृति दिवस पर शहीद पुलिस कर्मियों को किया नमन

जेएनएन, बिजनौर। पुलिस स्मृति दिवस को गुरुवार को पुलिस लाइन में मनाया गया। इस दौरान सलामी देकर शहीद स्मारक पर फूलमाला अर्पित किए गए। कोविड काल के दौरान शहीद हुए दो पुलिसकर्मियों की पत्नियों को एसपी ने शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है। गुरुवार को पुलिस लाइन में इस अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कर्तव्य पालन के दौरान शहीद हुए पुलिसकर्मियों को सलामी देकर श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। एसपी ने फूलमाला चढ़ाकर शहीद पुलिसकर्मियों को याद किया। दो मिनट का मौन धारण कर शोक संवेदना प्रकट की गई। एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने कर्तव्यपालन के दौरान शहीद हुए पुलिसकर्मी और कोरोना काल के दौरान शहीद हुए पुलिसकर्मियों के नाम पढ़े। कोरोना काल के दौरान 27 अप्रैल 2021 में चांदपुर के गांव खानपुर खादर निवासी सिपाही पुष्पेंद्र की गाजियाबाद में ड्यूटी के दौरान संक्रमित होने से मौत हो गई थी। 2015 में वह पुलिस विभाग में भर्ती हुए थे। एसपी ने उनकी पत्नी शैली को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया और आर्थिक मदद के लिए चेक दिया। वहीं सीओ नजीबाबाद के दफ्तर में तैनात हेड कांस्टेबल नरेंद्र पुत्र भगीरथ निवासी गांव सूप थाना रमाला बागपत की भी 25 जनवरी 2021 को कोविड के दौरान मौत हो गई थी। उनकी पत्नी को भी सम्मानित किया गया। एसपी ने कहा कि कोरोना काल में पुलिस ने अगले पायदान पर रहकर काम किया है। जनता की बढ़-चढ़कर सेवा की है। बहुत से पुलिसकर्मियों ने अपनी जान गंवा दी। उनके बलिदान और योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। इस दौरान एसपी सिटी प्रवीण रंजन, सीओ सिटी कुलदीप गुप्ता और आरआइ शिवबालक वर्मा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी