खूबसूरत चार्ट बनाकर अव्वल रहीं सलोनी

नजीबाबाद स्थित साहू जैन कालेज की राष्ट्रीय सेवा योजना छात्र एवं छात्रा इकाई के बीच पोषण माह के अंतर्गत चार्ट प्रतियोगिता आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 10:54 PM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 10:54 PM (IST)
खूबसूरत चार्ट बनाकर अव्वल रहीं सलोनी
खूबसूरत चार्ट बनाकर अव्वल रहीं सलोनी

जेएनएन, बिजनौर। नजीबाबाद स्थित साहू जैन कालेज की राष्ट्रीय सेवा योजना छात्र एवं छात्रा इकाई के बीच पोषण माह के अंतर्गत चार्ट प्रतियोगिता आयोजित की गई।

बुधवार को प्राचार्य डा.एके मित्तल एवं कार्यक्रम अधिकारी डा. दीपक त्रिपाठी व डा. नीलम बालियान की देखरेख में प्रतियोगिता शुरू हुई। प्राचार्य ने स्वस्थ जीवन के लिए स्वच्छता और बेहतर पोषण की आवश्यकता पर बल दिया। इस मौके पर हुई चार्ट प्रतियोगिता में बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा सलोनी अव्वल रहीं। बीएससी तृतीय वर्ष की छात्रा पवनप्रीत कौर ने द्वितीय एवं बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा शालू मेहरा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में विभिन्न संकायों के विद्यार्थी सलोनी, नदीम, हिमानी, पवनप्रीत, शहजादी, अनु, शालू मेहरा, आफरीन, शिवानी, हिमांशी आदि शामिल हुए। इस मौके पर डा.एनपी सिंह, डा. शुभा माहेश्वरी, डा.बलराम सिंह, डा.गौतम बनर्जी, डा. ओमवीर सिंह, डा. हरविदर सिंह, डा. पीपी विश्वकर्मा, डा. अरुणदेव जायसवाल, डा.अनिल कुमार आदि उपस्थित रहे।

निडर होकर परिस्थितियों का सामना करें बेटियां

मिशन शक्ति के तहत छात्राओं को जागरूक करने के लिए बुधवार को चांदपुर नगर के वैदिक कन्या इंटर कालेज में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें पुलिस टीम ने छात्राओं को आत्म सुरक्षा के टिप्स दिए। वहीं, महिला हेल्पलाइन के बारे में जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने सुरक्षा का आश्वासन दिलाया।

विद्यालय परिसर में हुए कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया। उसके बाद छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मुख्य अतिथि डा. मंजू मित्तल ने छात्राओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया। कहा कि महिला आज किसी से कम नहीं है। हर क्षेत्र में वह अलग पहचान बना रही हैं। कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार ने कहा कि पुलिस छात्राओं की सुरक्षा के लिए तत्पर है। बेटियों को अब निडर होकर रहना चाहिए। वह बिना घबराए परिस्थितियों से लड़ें। पुलिस सदैव उनकी सेवा व सुरक्षा के लिए तत्पर है। वह पुलिस की महिला हेल्प लाइन के जरिए सहायता ले सकती हैं। माता-पिता व पुलिस को बिना घबराए सूचना दें। कोपल रस्तोगी ने भी विचार रखते हुए छात्राओं को सशक्त बनने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर प्रधानाचार्या सरन प्यारी, एचआइसी के प्रधानाचार्य रविद्र शर्मा, विनोद कुमार ने भी विचार रखे।

chat bot
आपका साथी