जंग खा रही पालिका की वाटर प्यूरीफायर मशीनें

गर्मी के मौसम में लोगों की प्यास बुझाने के लिए पालिका द्वारा शहर भर में लगाई गई वाटर प्यूरीफायर मशीनें जंग खा चुकी हैं या फिर कहा जाए तो अनदेखी के चलते सूख गई हैं। यह वजह है कि बिना पानी दिए ये मशीनें शोपीस बनी नजर आ रही हैं। अब जब मौसम गर्म है तो लोगों को अवश्य पेयजल के लिए तरसना पड़ेगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 03:01 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 03:01 AM (IST)
जंग खा रही पालिका की वाटर प्यूरीफायर मशीनें
जंग खा रही पालिका की वाटर प्यूरीफायर मशीनें

जेएनएन, बिजनौर: गर्मी के मौसम में लोगों की प्यास बुझाने के लिए पालिका द्वारा शहर भर में लगाई गई वाटर प्यूरीफायर मशीनें जंग खा चुकी हैं या फिर कहा जाए तो अनदेखी के चलते सूख गई हैं। यह वजह है कि बिना पानी दिए ये मशीनें शोपीस बनी नजर आ रही हैं। अब जब मौसम गर्म है तो लोगों को अवश्य पेयजल के लिए तरसना पड़ेगा।

पांच वर्ष पूर्व पालिका क्षेत्र में पेय जलापूर्ति व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए जगह-जगह व मुख्य चौराहों पर शीतल और शुद्ध जल के लिए वाटर प्यूरीफायर मशीनें लगवाई गई थी। इनकी संख्या करीब एक दर्जन से भी अधिक रही होगी। इन्हें लगवाने में लाखों रुपये खर्च किए गए। शहर भर में ये मशीनें इस मकसद से लगाई गई थी कि लोगों की प्यास बुझ सके। समय बीतने के साथ-साथ अब इन मशीनों की हालत दयनीय हो चली है। अधिकांश मशीनें जंग खा चुकी हैं या फिर गल चुकी हैं। मौजूद हाल में शहर में सिलारा रोड, साहुवान, पतियापाड़ा, बाजार समेत कई स्थानों पर लगीं अधिकांश मशीनों का सभी जगह कमोवेश यही हाल है। इसे अफसरों की अनदेखी ही कहेंगे कि जलापूर्ति के लिए लाखों खर्च होने के बाद भी लोगों को उसकी सुविधा नहीं ले पा रहे हैं। एसडीएम व ईओ वीके मौर्य का कहना है कि इस संबंध में संबंधित कर्मचारियों को भेजकर जांच कराई जाएगी। साथ ही जहां-जहां इस तरह की शिकायत है, उसे ठीक कराया जाएगा। मोटा महादेव भागूवाला बाईपास मार्ग पर चौड़ीकरण कार्य शुरू

मंडावली क्षेत्र में मोटा महादेव-भागूवाला बाईपास मार्ग रहमापुर, प्रेमपुरी, गुलालवाली, जटपुरा बौंडा, जटपुरा खास, नियामतपुर, गुढ़ा, गांबडी, टांडा रतन, मोहनपुर, कामगारपुर आदि गांव को यह मार्ग जोड़ता है। संपर्क मार्ग हरिद्वार व नजीबाबाद का शार्टकट मार्ग है। संपर्क मार्ग से राहगीरों को करीब पांच-छह किलोमीटर अतिरिक्त दूरी तय नहीं करनी पड़ती है। संपर्क मार्ग काफी समय से खस्ताहाल है और मार्ग पर जगह-जगह गहरे गड्ढे बने हैं। मार्ग की बजरी उखड़ने से धूल भरे वातावरण से राहगीर गुजरते हैं। क्षेत्रीय ग्रामीण ओंकार सिंह अजय पाल सिंह जयप्रकाश मोहम्मद अली मुकेश कुमार भूपेंद्र सिंह आदि का कहना है कि संपर्क मार्ग की मरम्मत का कार्य शुरू कराया जा रहा और चौड़ीकरण को लोनिवि ने हरी झंडी दी है।

chat bot
आपका साथी