क‌र्फ्यू के बावजूद नहीं टूट रही कोरोना की चेन

कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसकी चेन तोड़ने के लिए लगातार कोरोना क‌र्फ्यू की समयावधि बढ़ाई जा रही है किंतु इसका भी कोई सार्थक परिणाम नहीं निकल पा रहा है। आंकड़े बताते हैं कि दस मई तक 215

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 06:28 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 06:28 PM (IST)
क‌र्फ्यू के बावजूद नहीं टूट रही कोरोना की चेन
क‌र्फ्यू के बावजूद नहीं टूट रही कोरोना की चेन

बिजनौर, जेएनएन। कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसकी चेन तोड़ने के लिए लगातार कोरोना क‌र्फ्यू की समयावधि बढ़ाई जा रही है, किंतु इसका भी कोई सार्थक परिणाम नहीं निकल पा रहा है। आंकड़े बताते हैं कि दस मई तक 2158 केस मिले हैं, इनमें सर्वाधिक 796 संक्रमित नौ मई को मिले थे।

पंचायत चुनाव की समाप्ति के बाद एक जून से जिले में आंशिक क‌र्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तुओं, दूध की डेरी, मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप और बैंकों को छूट दी गई है। इस दौरान लोग बेरोकटोक बेवजह घूम रहे हैं, कितु पुलिस हटो-बचो की रणनीति अपनाते हुए ऐसे लोगों पर जुर्माना करने का काम कर रही है।

शहर में मंगलवार को सुबह सात बजे से फल, सब्जी मंडी, किराना की दुकानें और दूध की डेरी खुली। दुकानें खुलते ही बाजारों में खरीदारी की भीड़ उमड़ पड़ी। घंटाघर के आसपास की अन्य सामान की दुकानों के ताले खुले हुए थे और दुकानदार ग्राहक की डिमांड पर सामान निकाल कर बेच रहे थे। दोपहर करीब 12 बजे पुलिस की एक गाड़ी में सवार दारोगा माइक से दुकानें बंद करने की हिदायत दे रहे थे। पुलिस की गाड़ी निकलते ही गली-गलियारों में घुसे दुकानदार एक बार फिर अपनी-अपनी दुकानों के सामने खड़े होकर सामान बेचने लगे। क‌र्फ्यू के दौरान बरती जा रही लापरवाही की वजह से कोरोना की चेन नहीं टूट पा रही है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े बताते हैं कि एक से दस मई तक 2514 संक्रमित मिले। जनपद में जनवरी से अप्रैल तक कोरोना से 16 मौत हुई, जबकि एक मई से अब तक दस मौत हुई हैं। पुलिस नियमित चेकिग के दौरान बेवजह घूम रहे लोगों का चालान करने की कार्रवाई कर रही है, कितु इसके बावजूद लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे। पूरे दिन खुलीं शराब की दुकानें

क‌र्फ्यू के दौरान बिजनौर शहर में मंगलवार को शराब की दुकानें पूरे दिन खुली रहीं। सुबह करीब नौ बजे से खुली इन दुकानों पर शराब खरीदने के लिए मदिरा प्रेमियों की लाइन लगी हुई थी। इन दुकानों पर कोरोना से बचाव के नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही थीं। वहीं बैंकों में लाइन में भी शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन किया जा रहा है।

इनका कहना है

क‌र्फ्यू में चेकिग के दौरान बेवजह घूम रहे लोगों के चालान और जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जा रही है। पिछले एक सप्ताह में जुर्माने के रूप में करीब 20 लाख रुपये की वसूली की गई है।

-डा. प्रवीन रंजन सिंह, एएसपी सिटी।

chat bot
आपका साथी