धूप से बचाव को बस स्टैंड पर नहीं इंतजाम

धामपुर(बिजनौर) चिलचिलाती धूप हो या बारिश रोडवेज बस स्टैंड पर इससे बचाव को यात्रियों के लिए कोई इंतजाम नहीं है। जब से धामपुर डिपो अस्तित्व में आया था तभी से स्थानीय स्तर पर टिन शेड बनाए जाने की मांग हो रही है लेकिन इस ओर विभाग कोई कदम नहीं उठा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Apr 2019 10:02 PM (IST) Updated:Fri, 05 Apr 2019 10:02 PM (IST)
धूप से बचाव को बस स्टैंड पर नहीं इंतजाम
धूप से बचाव को बस स्टैंड पर नहीं इंतजाम

धामपुर(बिजनौर): चिलचिलाती धूप हो या बारिश, रोडवेज बस स्टैंड पर इससे बचाव को यात्रियों के लिए कोई इंतजाम नहीं है। जब से धामपुर डिपो अस्तित्व में आया था, तभी से स्थानीय स्तर पर टिन शेड बनाए जाने की मांग हो रही है, लेकिन इस ओर विभाग कोई कदम नहीं उठा रहा है।

नगर में करीब छह वर्ष पहले धामपुर डिपो बना था। जबकि यहां पर रोडवेज का बस स्टैंड काफी पुराने समय से है। यहां से प्रतिदिन करीब 57 बसें स्थानीय डिपो की संचालित होती हैँ, इसके अलावा अन्य बाहरी डिपो की बसें भी आती है। हजारों की संख्या में यात्री बाहरी क्षेत्रों को जाते हैं और बाहरी क्षेत्रों से यहां पर भी आते हैं। लेकिन बस स्टैंड की दशा जस की तस बनी है। यहां पर यात्रियों के बैठने के लिए न तो कोई बैंच आदि की व्यवस्था है और न ही धूप से बचाव का कोई इंतजाम है। चिलचिलाती धूप में यात्री बस स्टैंड पर खड़े होकर बसों का इंतजार करते हैं। वहीं यदि बारिश या आंधी भी आ जाए तो इसका मुकाबला भी यात्रियों को स्वयं करना पडता है। स्थानीय स्तर व सामाजिक संस्थाएं भी कई बार यह शिकायत दर्ज करा चुके हैँ, वहीं सबसे अधिक परेशानी दैनिक यात्रियों को होती है। इंसेट..

भवन की हालत भी हो चुकी है जर्जर

धामपुर : डिपो बनने के बाद रोडवेज बस स्टैंड के भवन की मरम्मत कराई गई थी, लेकिन उसकी हालत जर्जर बनी है। बारिश में छत से पानी टपकता है तथा ऐसा लगता है कि कहीं गिर न जाए। कर्मचारियों को अनहोनी का भय बना रहता है। इनका कहना है

टिन शेड के लिए कई बार उच्च अफसरों को प्रस्ताव भेज चुके हैं। नए भवन के निर्माण का भी प्रस्ताव भेजा जा चुका है।

एलके त्रिवेदी, एआरएम, धामपुर

chat bot
आपका साथी