जनपद में झमाझम बारिश से जलमग्न हुई सड़कें

सावन माह शुरू हो गया है। जिले में दूसरी मानसूनी बारिश बुधवार को हुई है। बारिश फसलों के लिए जहां अमृत बनकर बरसी वहीं सरकारी सिस्टम की पोल खोल दी। बारिश होने के बाद गांवों की नहीं शहरों में नालों की साफ-सफाई की व्यवस्था धड़ाम दिखाई दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 10:50 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 10:50 PM (IST)
जनपद में झमाझम बारिश से जलमग्न हुई सड़कें
जनपद में झमाझम बारिश से जलमग्न हुई सड़कें

जेएनएन, बिजनौर। सावन माह शुरू हो गया है। जिले में दूसरी मानसूनी बारिश बुधवार को हुई है। बारिश फसलों के लिए जहां अमृत बनकर बरसी, वहीं सरकारी सिस्टम की पोल खोल दी। बारिश होने के बाद गांवों की नहीं शहरों में नालों की साफ-सफाई की व्यवस्था धड़ाम दिखाई दी।

बारिश का पानी सड़कों पर बहने व जगह जलभराव होने से राहगीरों को काफी परेशानी हुई। वहीं बारिश व हवा से बिजली व्यवस्था भी ध्वस्त हो गई। सुबह सवेरे ही बारिश की बूंदों, पेड़ की टहनियों व पेड़ गिरने से जिले की आपूर्ति बाधित हुई। बिजनौर शहर में भी आधे शहर की आपूर्ति कई घंटे बाधित रही। नगर पालिका व पंचायतों की ओर बारिश से पहले छोटे, बड़े सभी नालों की तड़ीझाड़ सफाई का दावा किया जाता है। एक बार सफाई के बाद फिर नियमित नालों की सफाई न होने पर वह गंदगी से अट जाते है। यहीं कारण है कि बरसात में बारिश का पानी नालों की जगह सड़क को अपना रास्ता बना लेता है। झमाझम बारिश से शहर की पुरानी बस्ती, मुख्य डाकघर के पास, नजीबाबाद रोड आदि स्थानों पर जलभराव होने से राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ी है। खासकर पैदल गुजरने वालों को सबसे ज्यादा दिक्कत होती है। नई बस्ती व आवास विकास में तेज बारिश से काफी लोगों के घरों में पानी भरने की समस्या आ जाती है। सुबह तेज बारिश व पेड गिरने से आवास-विकास बिजलीघर की आपूर्ति कई घंटे बाधित रही। आधे शहर की बिजली गुल होने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। बिजली आपूर्ति नहीं होने से आधे शहर में लोगों को पेयजल का भी संकट झेलना पड़ा। एसडीओ राहुल गौतम का कहना है कि पेड़ गिरने से आपूर्ति बाधित हो गई थी। स्टाफ ने पेड़ हटवाकर आपूर्ति को बहाल कर दिया गया था।

chat bot
आपका साथी