सड़क प्रकरण में जांच कमेटी गठित, कार्रवाई पर खामोशी

शुभारंभ के दौरान सड़क टूटने के प्रकरण में मुख्य अभियंता मुरादाबाद की ओर से जांच टीम गठित कर दी गई है। बरेली और बिजनौर अधीक्षण अभियंता की अगुवाई में टीम मामले की जांच करेगी। हालांकि विभाग की ओर से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। दो दिन पूर्व जल शक्ति मंत्री की ओर से जेई और एई के निलंबन तथा सड़क निर्माण नए सिरे से कराए जाने के निर्देश दिए गए थे लेकिन अभी तक अफसर खामोश हैं। उधर मामला दिल्ली तक गूंज रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:58 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:58 PM (IST)
सड़क प्रकरण में जांच कमेटी गठित, कार्रवाई पर खामोशी
सड़क प्रकरण में जांच कमेटी गठित, कार्रवाई पर खामोशी

बिजनौर, जेएनएन। शुभारंभ के दौरान सड़क टूटने के प्रकरण में मुख्य अभियंता मुरादाबाद की ओर से जांच टीम गठित कर दी गई है। बरेली और बिजनौर अधीक्षण अभियंता की अगुवाई में टीम मामले की जांच करेगी। हालांकि विभाग की ओर से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। दो दिन पूर्व जल शक्ति मंत्री की ओर से जेई और एई के निलंबन तथा सड़क निर्माण नए सिरे से कराए जाने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन अभी तक अफसर खामोश हैं। उधर, मामला दिल्ली तक गूंज रहा है।

-यह है मामला

गांव खेड़ा अजीजपुरा के नहर फाल से कस्बा झालू तक सिचाई खंड बिजनौर की ओर से 116.38 लाख रुपये की लागत से लगभग साढ़े सात किलोमीटर सड़क का निर्माण कराया जाना है। इसका निर्माण एक माह पूर्व शुरू हुआ था। लगभग 700 मीटर तक सड़क बन चुकी है। गुरुवार शाम सदर विधायक सुचि चौधरी व उनके पति ऐश्वर्य मौसम चौधरी के शुभारंभ के दौरान नारियल फोड़ते समय सड़क टूट गई थी। इस मामले की गूंज लखनऊ तक पहुंची। शासन तक मुद्दा पहुंचने पर जल शक्ति मंत्री डा. महेंद्र सिंह ने शनिवार रात इस मामले में जेई शिवानी गुप्ता और एई सुरेंद्र सिंह को निलंबित करने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए थे। दो दिन बाद भी कार्रवाई के नाम पर विभाग और प्रशासन के अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। विभाग की जांच भी धीमी गति से चल रही है। सिचाई विभाग के मुख्य अभियंता मुरादाबाद आरपी सिंह ने मामले में एक जांच कमेटी गठित की है। कमेटी में अधीक्षण अभियंता बरेली हिमांशु कुमार और अधीक्षण अभियंता बिजनौर कौशल रमन प्रजापति के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया है। मंगलवार से टीम जांच शुरू कर सकती है।

इंटरनेट मीडिया पर छाया प्रकरण

इन दिनों नारियल प्रकरण इंटरनेट मीडिया पर छाया हुआ है। विभाग के साथ सरकार और संगठन भी गंभीर है। हाईकमान अपने स्तर पर इसकी जानकारी ले रहा है। घटनाक्रम पर नजर रखी जा रही है। प्रकरण के मीडिया की सुर्खियां बनने के बाद विपक्ष भी इसे हवा दे रहा है।

वर्जन---

जांच के लिए एक उच्चस्तरीय कमेटी बनाई गई है। गंभीरता से जांच कराई जाएगी। कार्रवाई को लेकर अभी कोई पत्र नहीं मिला है। हर स्तर पर जांच की जा रही है। जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

-आरपी सिंह, मुख्य अभियंता, मुरादाबाद

chat bot
आपका साथी