हाथियों पर बैठकर जंगल में तलाशी जा रही राइफल

कई दिन बीत गए लेकिन झिरना रेंज की कठपुलिया से चोरी हुई राइफल का अभी तक बरामद नहीं हुई। चोरी की गई राइफल की तलाश में वन विभाग की टीम लगातार जंगल में हाथियों पर बैठकर राइफल की तलाश कर रही है। इस प्रकरण में हुई अस्थाई वन वाचर की मौत के मामले की मजिस्ट्रीयल जांच होनी तय है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 10:50 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:50 PM (IST)
हाथियों पर बैठकर जंगल में तलाशी जा रही राइफल
हाथियों पर बैठकर जंगल में तलाशी जा रही राइफल

जेएनएन, बिजनौर। कई दिन बीत गए, लेकिन झिरना रेंज की कठपुलिया से चोरी हुई राइफल का अभी तक बरामद नहीं हुई। चोरी की गई राइफल की तलाश में वन विभाग की टीम लगातार जंगल में हाथियों पर बैठकर राइफल की तलाश कर रही है। इस प्रकरण में हुई अस्थाई वन वाचर की मौत के मामले की मजिस्ट्रीयल जांच होनी तय है।

झिरना रेंज की कठपुलिया रेंज से राइफल चोरी हो गई थी। इस मामले में कालागढ़ पुलिस ने अस्थाई वन वाचर रेहड़ क्षेत्र के सोनू सिंह और एक अन्य को पूछताछ के लिए उठा लिया था। पूछताछ के दौरान हालत बिगड़ने पर पुलिस ने सोनू सिंह को उसके स्वजन को सौंप दिया था। इलाज के दौरान सोनू सिंह की दौरान बिजनौर जिला अस्पताल में मौत हो गई थी। स्वजन और ग्रामीणों ने सोनू सिंह का शव कालागढ़ थाने पर रखकर हंगामा भी किया था। उधर कठियापुल वन चौकी से चोरी हुई राइफल अभी तक बरामद नहीं हुई है। वहीं वन विभाग के गश्ती दल ने हाथियों पर सवार होकर मंगलवार को राइफल की तलाश की, कितु राइफल नहीं मिली। इस मामले की जांच में जुटी पांच सदस्यीय टीम चौकी पर रखी राइफल किसकी सुपुर्दगी में थी। कार्बेट पार्क की निदेशक कल्याण का कहना है कि जांच में दोषी मिलने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। वहीं पुलिस प्रशासन ने इस मामले की मजिस्ट्रीयल जांच कराने के लिए डीएम को रिपोर्ट भेजी गई है। एसएसपी पौड़ी, रेणुका देवी ने डीएम को रिपोर्ट भेजे जाने की पुष्टि की है।

chat bot
आपका साथी