मोबाइल टावर लगाने का विरोध, मोहल्लेवासियों ने किया प्रदर्शन

धामपुर नगर के मोहल्ला अफगानान में मोबाइल टावर लगाने के विरोध में मोहल्लेवासियों प्रदर्शन किया। उन्होंने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपते हुए टावर को हटवाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:23 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:23 PM (IST)
मोबाइल टावर लगाने का विरोध, मोहल्लेवासियों ने किया प्रदर्शन
मोबाइल टावर लगाने का विरोध, मोहल्लेवासियों ने किया प्रदर्शन

जेएनएन, बिजनौर। धामपुर नगर के मोहल्ला अफगानान में मोबाइल टावर लगाने के विरोध में मोहल्लेवासियों प्रदर्शन किया। उन्होंने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपते हुए टावर को हटवाने की मांग की है।

गुरुवार को एसडीएम कार्यालय पहुंचे अफगान मोहल्ले के लोगों का कहना था कि मोहल्ले में पहले से ही एक प्लाट में दो अलग-अलग कंपनी के मोबाइल टावर हैं। इसके बावजूद इसके बराबर में स्थित कालेज की भूमि पर एक अन्य टावर लगाया जा रहा है। उनका कहना था कि टावर के चारों ओर घनी आबादी है, ऐसे में इन तीनों टावरों से निकलने वाले रेडिएशन से डिग्री कालेज की छात्राओं एवं मोहल्लेवासियों के स्वास्थ्य पर काफी प्रभाव पड़ेगा। मोहल्लेवासियों का कहना है कि पहले से ही आबादी क्षेत्र में संचालित इन टावरों को हटवाने की मांग करते आ रहे हैं, मगर टावर हटवाने के स्थान पर अब तीसरा टावर लगाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि जबरन टावर लगाने का प्रयास किया गया तो मोहल्लेवासी उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे। बाद में उन्होंने तहसीलदार रमेशचंद्र चौहान को ज्ञापन सौंपकर टावर हटवाने की मांग की। ज्ञापन सौंपने वालों में मेहताब अहमद, सभासद रेहान अहमद, गुलशन बेगम, मोहम्मद गफ्फार, दयावती, परवीन सिंह, पवन कुमार, पूनम, शकीला, शाहजहां परवीन, शकीला अंजुम आदि शामिल रहे। प्राइमरी स्कूल की दीवार बनवाने की मांग

आर्य कन्या इंटर कालेज नजीबाबाद के प्रबंधक, प्रधानाचार्या एवं शिक्षिकाओं ने प्राइमरी स्कूल की तोड़ी गई दीवार को बनवाने की मांग की है। उन्होंने इस संबंध में एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

आर्य कन्या इंटर कालेज के प्रबंधक पवन कुमार, प्रधानाचार्या उर्मिला कुमारी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल एसडीएम परमानंद झा से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि मोहल्ला बालकराम में स्थित विद्यालय के प्राइमरी स्कूल फूल कुमारी भवन की पश्चिमी दीवार मयंक वर्मा ने तोड़ दी है। प्रबंधक पवन कुमार ने बताया कि इसकी शिकायत 19 मई को भी की गई थी, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। पुलिस उन्हें समझौता करने के लिए मजबूर कर रही है। प्रतिनिधिमंडल में शिक्षिका शाहेनूर परवीन, इसरावती, निधि माहेश्वरी, अलका भारती के अलावा अनुपम सेठी, संजीव कुमार, लीलावती, विमला चौहान, विरेंद्र सिंह आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी