धार्मिक परंपरा से होगा रामलीला मंचन

हल्दौर थाना क्षेत्र के पैजनिया पावटी गाजीपुर समेत कई गांवों में रामलीला मंचन की तैयारियां शुरू हो गई है । रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों ने प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना देकर अपने अपने गांवों में रामलीला मंचन के दौरान सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस मुस्तैद करने की गुहार लगानी शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 06:54 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 06:54 PM (IST)
धार्मिक परंपरा से होगा रामलीला मंचन
धार्मिक परंपरा से होगा रामलीला मंचन

जेएनएन, बिजनौर। हल्दौर थाना क्षेत्र के पैजनिया, पावटी, गाजीपुर समेत कई गांवों में रामलीला मंचन की तैयारियां शुरू हो गई है। रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों ने प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना देकर अपने अपने गांवों में रामलीला मंचन के दौरान सुरक्षा और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस मुस्तैद करने की गुहार लगानी शुरू कर दी है। पुलिस ने रामलीला आयोजकों को रामलीला मंचन के दौरान मंच पर धार्मिक परंपराओं के अनुसार मर्यादित तरीके से कार्यक्रम का आयोजन कराने के निर्देश दिए हैं । पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रामलीला मंच पर लेडी डांसर द्वारा अश्लील नृत्य व प्रदर्शन कराने की सूचना मिलने पर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई कराए जाने की भी चेतावनी दी है। थाना प्रभारी उदय प्रताप सिंह का कहना है कि क्षेत्र में रामलीला के मंच पर महिला डांसर को नचाकर अश्लील प्रदर्शन कराने की सूचना मिलने पर कमेटी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। झंडा जुलूस के साथ श्रीराम लीला का होगा शुभारंभ

नजीबाबाद: श्री रामलीला मंडल की ओर से रामलीला मैदान पर रामलीला का मंचन किया जाएगा। स्थानीय कलाकार रामलीला मंचन की रिहर्सल में जुटे हैें। रविवार को श्रीराम झंडा जुलूस निकाला जाएगा। श्रीरामलीला मंडल के संरक्षक राकेश अग्रवाल के उपस्थिति में अध्यक्ष राकेश महेंद्रा की अध्यक्षता में कमेटी के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। रविवार को रेलवे स्टेशन स्थित शिवमंदिर से श्रीराम झंडा जुलूस निकाला जाएगा। श्रीराम झंडा रामलीला मैदान पर स्थापित कर सोमवार को नारद मोह मंचन से श्रीराम लीला का शुभांरभ किया जाएगा। आदर्श कला परिषद के निदेशक राजीव मंहरा के निर्देशन में स्थानीय कलाकार कई दिनों से लीला मंचन के लिए अभिनय की रिहर्सल में जुटे हैं।

chat bot
आपका साथी