रमजान बरकतों का महीना, दिल से करें इबादत

जेएनएन शामली खारा कुआं मस्जिद के इमाम एवं खतीब मौलाना मोहसिन कासमी ने रोजे के संबंध में बत

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:50 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:08 PM (IST)
रमजान बरकतों का महीना, दिल से करें इबादत
रमजान बरकतों का महीना, दिल से करें इबादत

जेएनएन, शामली खारा कुआं मस्जिद के इमाम एवं खतीब मौलाना मोहसिन कासमी ने रोजे के संबंध में बताया कि रमजान के महीने में अल्लाह की विशेष रहमतें नाजिल होती हैं। यह महीना बरकतों का महीना है। इस महीने में रोजा रख कर जो भी दुआ मांगी जाए, कबूल होती है। रोजेदारों को चाहिए कि वे इस महीने में अल्लाह से तमाम मानवता के लिए दुआ करें। मौलाना कासमी ने कहा कि रमजान का महीना इंसानियत के साथ हमदर्दी का महीना है, इसलिए हमें इस महीने में मानवता की सेवा में कोई कमी नहीं छोड़नी चाहिए। रोजेदारों को चाहिए कि वे गरीबों और भूखों को ढूंढ-ढूंढ कर खाना खिलाएं तथा उनकी सेवा को अपने लिए सम्मान समझें। मौलाना मोहसिन ने कहा कि रमजान के महीने में मानवता की सेवा करते हुए धर्म, समुदाय आदि का भेदभाव करना सब से बड़ा गुनाह है। उन्होंने रोजेदारों से अपील की कि वे कोविड 19 संबंधी गाइडलाइंस का खयाल रखते हुए ही इबादत करने के साथ परिवार के सभी सदस्यों को कोरोना बीमारी के प्रति जागरूक करें। बचाव के लिए विशेष साफ सफाई का ध्यान कर अमल में लाएं।

कोविड-19 गाइडलाइन के पालन में न बरतें लापरवाही

जेएनएन, शामली : कोविड-19 का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में कोविड चैन को तोड़ना जरूरी हो गया। जिला प्रशासन लगातार कोविड गाडलाइन का पालन करने पर जोर दे रहा है। बाजारों में भीड़ बढ़ने व शारीरिक दूरी मास्क के प्रयोग में हीला हवाली पर एडीएम अरविद कुमार सिंह ने कड़ा रूख अपनाया है। उन्होंने कोविड गाइडलाइन का अनिवार्य पालन कराने व नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई के निर्देश अधिकारियों को दिए है।

गुरुवार को अपर जिलाधिकारी अरविद कुमार सिंह ने कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए गंभीरता के साथ कोविड गाइडलाइन का पालन करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सभी अपने घरों के अंदर रहे बिना जरूरी कार्य के घर से बाहर न निकलें और बाजारों में भीड़भाड़ न लगाएं। शासन और प्रशासन के दिए जा रहे दिशा-निर्देशों का 100 फीसद पालन करें। उन्होंने आम जनता से अपील की कि शारीरिक दूरी व मास्क का प्रयोग करें और कोरोनो से खुद व परिवार को बचाए। कोविड-19 से सतर्कता व बचाव रोकथाम के लिए प्रत्येक नागरिक के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है कि वह शारीरिक दूरी व मास्क लगाए। किसी भी समस्या के लिए जिला मुख्यालय पर स्थापित एकीकृत कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर नंबर-01398- 270203 पर अपनी शिकायत दर्ज का सकते हैं। प्रत्येक शिकायत का तत्काल निस्तारण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी