झमाझम बारिश ने गर्मी से दिलाई निजात

जेएनएन बिजनौर। पिछले कई दिनों से आसमान में बादल मंगलवार को बरस ही गए। हालांकि पूरे जनपद में न होकर बारिश अलग-अलग क्षेत्रों में हुई। बारिश के बाद मौसम साफ हो गया। रुक-रुक कर बारिश होने से तापमान में गिरावट आई और लोगों को गर्मी से राहत मिली। बारिश के साथ हवा भी चली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 10:54 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:54 PM (IST)
झमाझम बारिश ने गर्मी से दिलाई निजात
झमाझम बारिश ने गर्मी से दिलाई निजात

जेएनएन, बिजनौर। पिछले कई दिनों से आसमान में बादल मंगलवार को बरस ही गए। हालांकि पूरे जनपद में न होकर बारिश अलग-अलग क्षेत्रों में हुई। बारिश के बाद मौसम साफ हो गया। रुक-रुक कर बारिश होने से तापमान में गिरावट आई और लोगों को गर्मी से राहत मिली। बारिश के साथ हवा भी चली।

बारिश से फसलों को फायदा पहुंचा तो बारिश के बाद शहर में एक बार फिर भारी जलभराव हो गया। जनपद में अधिकतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27.0 डिग्री सेल्सियस मापा गया।

चांदपुर: पिछले कई दिनों से गर्मी और उमस लोगों का बेचैन कर रही थी। सोमवार को भी बादल छाए रहने के साथ हल्की बूंदा-बांदी होने के बाद उमस बढ़ गई थी। शाम तक बादल छाए रहे, लेकिन उमस कम नहीं हुई। रात को भी भारी उमस से लोग पसीना-पसीना हो रहे थे। मंगलवार को सुबह के समय हल्के बादल छाए रहे और गर्मी भी रही। दोपहर में मौसम बदला और बादल छा गए। उसके बाद डेढ़ बजे बारिश शुरू हो गई और दो घंटे तक जारी रही। रुक-रुककर बारिश होती रही। पालिका के सामने ही दो से तीन फुट तक पानी भर गया। बाजार में लोगों को आवागमन में भारी परेशानी हुई। उधर, बिजनौर बदायूं स्टेट हाईवे, मोहल्ला चिम्मन, पतियापाड़ा, सरायरफी में भी भारी जलभराव हो गया। बारिश से बिजली ठप हो गई।

कोतवाली देहात : मंगलवार को शाम ढलने तक मौसम बरसाती बना रहा, लेकिन रुक-रुक कर बूंदाबांदी होती रही। पिछले चार दिनों में लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा। बारिश होने के बाद रुकी धान की रोपाई हो सकेगी।

chat bot
आपका साथी