खाद-बीज की दुकानों पर छापेमारी

जिले में उर्वरक आपूर्ति उपलब्धता एवं वितरण की जांच के लिए अधिकारियों की टीमों ने जनपद में कई खाद-बीज की दुकानों व गोदामों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने कई बिदुओं पर जांच की और गोदामों व दुकानों में डीएपी का स्टाक आदि का मिलान किया। उप कृषि निदेशक गिरीश चंद की टीम ने चांदपुर क्षेत्र की नौ दुकानों व प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 10:57 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 10:57 PM (IST)
खाद-बीज की दुकानों पर छापेमारी
खाद-बीज की दुकानों पर छापेमारी

बिजनौर, जागरण टीम। जिले में उर्वरक आपूर्ति उपलब्धता एवं वितरण की जांच के लिए अधिकारियों की टीमों ने जनपद में कई खाद-बीज की दुकानों व गोदामों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने कई बिदुओं पर जांच की और गोदामों व दुकानों में डीएपी का स्टाक आदि का मिलान किया। उप कृषि निदेशक गिरीश चंद की टीम ने चांदपुर क्षेत्र की नौ दुकानों व प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया। जिला कृषि अधिकारी डा. अवधेश मिश्रा की टीम ने नहटौर, धामपुर और नगीना क्षेत्र की दुकान व गोदामों पर छापेमारी कर अभिलेखों व स्टोक का निरीक्षण किया। एसडीओ सदर ने शहर की दुकानों का निरीक्षण किया। जिला कृषि अधिकारी डा. अवधेश मिश्रा ने बताया कि निरीक्षण के दौरान कोई गड़बड़ नहीं मिली है। कहा कि जनपद में गेहूं बुआई के लिए खाद की कोई कमी नहीं है। वर्तमान में खाद उपलब्ध है। साथ ही विक्रेताओं को निर्देशित किया कि उर्वरकों की ओवररेटिग, कालाबाजारी एवं होल्डिग की गई, तो उनपर सख्त कार्यवाही की जाएगी। पालीथिन मुक्त अभियान में वसूले 3950 रुपये

शेरकोट नगर पालिका शेरकोट की ओर से शनिवार को मुख्य बाजार व अन्य स्थानों पर पालीथिन मुक्त अभियान चलाया गया। इस दौरान टीम ने कई दुकानदारों के चालान काटे और पालीथिन भी बरामद की। इस दौरान जुर्माने से कुल 3950 रुपये वसूले गए।

नगर पालिका की टीम ने बाबू शाहिद अहमद के नेतृत्व में पालीथिन मुक्त अभियान चलाया। टीम ने मुख्य बाजार सहित अन्य स्थानों पर दुकानदारों व रेहड़ी-ठेले वालों की भी चेकिग की। इस दौरान दुकानदार जयपाल सिंह से एक हजार रुपये, समीउल्लाह से 200 रुपये, गुड्डू स्वीट हाउस से 500 रुपये और शनि बाजार में दुकानदार अली से भी 500 जुर्माने के रूप में वसूले गए। अन्य दुकानदारों के भी चालान काटे गए। टीम के मुताबिक आधा दर्जन से अधिक दुकानदारों से कुल 3950 का जुर्माना वसूला गया है। साथ ही उन्हें भविष्य में पालिथीन का उपयोग न करने की चेतावनी दी गई है। टीम ने सभी दुकानदारों से पर्यावरण की रक्षा के लिए नगर को पालिथीन मुक्त बनाने में नगर पालिका का सहयोग करने को कहा। टीम में शाहिद अहमद, फहीम अहमद, हरकेश सिंह व थाना शेरकोट से पुलिस स्टाफ भी मौजूद रहा।

chat bot
आपका साथी