ग्राम प्रधान संगठन के राहुल बने ब्लाक अध्यक्ष

खंड विकास नजीबाबाद के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों ने बैठक कर विभिन्न समस्याओं को उठाया। ग्राम प्रधानों के हितों की लड़ाई लड़ने के लिए नई कार्यकारिणी बनाए जाने का निर्णय लिया। अलावलपुर नैनू के ग्राम प्रधान राहुल कुमार को ब्लाक अध्यक्ष मनोनीत किया गया।

JagranMon, 26 Jul 2021 11:25 PM (IST)
ग्राम प्रधान संगठन के राहुल बने ब्लाक अध्यक्ष

जेएनएन, बिजनौर। खंड विकास नजीबाबाद के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों ने बैठक कर विभिन्न समस्याओं को उठाया। ग्राम प्रधानों के हितों की लड़ाई लड़ने के लिए नई कार्यकारिणी बनाए जाने का निर्णय लिया। अलावलपुर नैनू के ग्राम प्रधान राहुल कुमार को ब्लाक अध्यक्ष मनोनीत किया गया।

नगर के एक फार्म हाउस पर नजीबाबाद ब्लाक की ग्राम पंचायतों के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों ने दिलीप कुमार की अध्यक्षता में बैठक की। 131 ग्राम पंचायतों में से करीब 80 ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधानों ने बैठक में हिस्सा लिया। वक्ताओं ने ग्राम प्रधानों के हितों की लड़ाई एकजुट होकर लड़ने, ग्राम पंचायतों में विकास कार्य कराने और पात्रों को सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने सहित कई समस्याओं को उठाया। बैठक के दौरान नया ग्राम प्रधान संगठन की नयी कार्यकारिणी गठित करने का निर्णय लिया गया। ग्राम प्रधानों ने अलावलपुर नैनू के ग्राम प्रधान राहुल को ब्लाक अध्यक्ष मनोनीत कर शीघ्र नई कार्यकारिणी का गठन करने बात कही। ग्राम प्रधानों ने नवमनोनीत ग्राम प्रधान को सम्मानित किया। देवेंद्र सिंह एडवोकेट के संचालन में आयोजित बैठक में पूर्व ब्लाक प्रमुख अवधेश कुमार, धूम सिंह, मनोज कुमार, राम सिंह, डा. भंवर सिंह, आफाक अहमद, नासिर अहमद, नरदेव, सुशील कुमार, कमल सिंह, संदीप चौधरी आदि मौजूद रहे।

तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ

नजीबाबाद। उत्तर प्रदेश खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड के मंडलीय ग्राम उद्योग प्रशिक्षण केंद्र पर उत्तर प्रदेश माटी कला बोर्ड की माटी कला समन्वित विकास कार्यक्रम के अंतर्गत तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ हुआ।

मुरादाबाद से आए मुख्य कार्यपालक अधिकारी राजीव त्यागी ने फीता काटकर प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण केंद्र एक ऐसी संस्था है, जो तकनीकी रूप से तो मजबूत बनाती ही है, इसके अलावा स्वरोजगार के क्षेत्र में भी आगे बढ़ने के कई अवसर प्रदान करती है। केंद्र के प्राचार्य सोमप्रकाश ने तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में दिए जाने वाले प्रशिक्षण एवं उससे होने वाले लाभ से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि उन्नत एवं आधुनिक माटी कला उत्पादों का निर्माण कर बड़े-बड़े शहरों में रहने वाले लोगों का ध्यान माटी कला की ओर खींचा जा सकता है। प्रशिक्षण शिविर में जनपद बिजनौर के अलावा सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और अमरोहा के लाभार्थी भी शामिल हुए। इस मौके पर वीडी पांडे, एनएन शर्मा, रोहित कुमार, विशाल कुमार, उमेश कुमार, रणवीर, ऋषिपाल, राजवीर सिंह आदि उपस्थित रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.