टीकाकरण कराने आए लोगों की प्यास बुझाई

नजीबाबाद में हैल्पिंग हैंड फाउंडेशन की ओर से पेयजल शिविर लगाया गया। कार्यकर्ताओं ने टीकाकरण कराने आए लोगों की पानी पिलाकर प्यास बुझाई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 06:11 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 06:11 PM (IST)
टीकाकरण कराने आए लोगों की प्यास बुझाई
टीकाकरण कराने आए लोगों की प्यास बुझाई

बिजनौर, जेएनएन। नजीबाबाद में हैल्पिंग हैंड फाउंडेशन की ओर से पेयजल शिविर लगाया गया। कार्यकर्ताओं ने टीकाकरण कराने आए लोगों की पानी पिलाकर प्यास बुझाई।

हैल्पिग हैंड फाउंडेशन के फैसल तैय्यब के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में पेयजल शिविर लगाया। फैसल तैय्यब का कहना है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीनेशन के लिए लोगों की भीड़ जुट रही है। भीषण गर्मी में लोगों को तीन से चार घंटे लाइन में खड़ा रहना पड़ रहा है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। फाउंडेशन ने लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाते हुए पेयजल की व्यवस्था की है। कार्यकर्ताओं ने लोगों को पानी पिलाया और उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाव की गाइडलाइन पर अमल करने की सलाह दी। शजर तय्यब, सलमान खान, फैजान, अरशद, मुदासिर, वजाहत, गोविद, राहुल कुमार आदि कार्यकर्ताओं ने पेयजल शिविर में सहयोग किया। समिति पर खाद नहीं, किसान परेशान

मंडावली: क्षेत्र के गांव मुस्सेपुर में जटपुरा साधन सहकारी समिति है। पिछले दो सप्ताह से समिति के गोदाम पर खाद नहीं है। किसान खाद लेने के लिए भटक रहे हैं।

साधन सहकारी समिति के गोदाम पर खाद नहीं मिलने से परेशान किसानों का कहना है कि धान की पैदावार में बरसात के समय खाद की आवश्यकता होती है। इस समय खाद नहीं मिलने से फसल को भारी नुकसान हो रहा है। मुस्सेपुर, मझौली, नियामतपुर, जटपुरा आदि गांव के किसानों जोगिदर सिंह, सुनील कुमार, देवेंद्र सिंह, कृपाल सिंह, नरेंद्र, ओंकार सिंह, अजय पाल सिंह आदि का कहना है कि वे साधन सहकारी समिति के सचिव बलवीर सिंह से कई बार खाद मंगाने की मांग कर चुके हैं, लेकिन हर बार केवल आश्वासन पर ही टरकाया जा रहा है। उधर, साधन सहकारी समिति के सचिव बलवीर सिंह का कहना है दो-तीन दिन के भीतर खाद आ जाएगा।

chat bot
आपका साथी