अदब और एहतराम के साथ निकला जुलूस-ए-मोहम्मदी

नजीबाबाद में ईद मिलादुन्नबी के मौके पर जुलूस-ए-मोहम्मदी परंपरागत मार्ग से निकाला गया। जुलूस में मक्का-मदीना और भारत के नक्शे की झांकी आकर्षण का केंद्र रही। लोगों ने एक-दूसरे को गले मिलकर ईद मिलादुन्नबी की मुबारकबाद दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:35 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:35 PM (IST)
अदब और एहतराम के साथ निकला जुलूस-ए-मोहम्मदी
अदब और एहतराम के साथ निकला जुलूस-ए-मोहम्मदी

जेएनएन, बिजनौर। नजीबाबाद में ईद मिलादुन्नबी के मौके पर जुलूस-ए-मोहम्मदी परंपरागत मार्ग से निकाला गया। जुलूस में मक्का-मदीना और भारत के नक्शे की झांकी आकर्षण का केंद्र रही। लोगों ने एक-दूसरे को गले मिलकर ईद मिलादुन्नबी की मुबारकबाद दी।

नगर में नजीबुद्दौला के मकबरा से ईद मिलादुन्नबी के मौके पर कारी वाजिद हुसैन की दुआ के साथ जुलूस-ए-मोहम्मदी को मौलाना महफूज रजा एवं पूर्व चेयरमैन मौअज्जम खां एडवोकेट ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जुलूस-ए-मोहम्मदी जगन्नाथ चौक मोहल्ला सेवाराम, कत्थोवाली मस्जिद, मोहल्ला कुरैशियान, चौक बाजार, मछली बाजार आदि परंपरागत रास्ते से निकला। जुलूस-ए-मोहम्मदी में मक्का-मदीना, नजीबुद्दौला की मजार, भारत के नक्शे की झांकी आकर्षण का केंद्र रहीं। इस मौके पर हाजी जाहिद हुसैन, हाजी मोहम्मद यामीन, मोहम्मद शाकिर, नईम टाटा, मोहम्मद इदरीश, याकूब, नौशाद अहमद, मोहम्मद शुएब, मोहम्मद जाकिर, अजमद आदि शामिल रहे। थाना प्रभारी दिनेश गौड़ के निर्देशन में कई थानों की पुलिस मुस्तैद रही।

किरतपुर: मदरसा हलवाईयान से जुलूस-ए-मोहम्मदी ईद मिलादुन्नबी का जुलूस का आगाज हाफिज शाबाज, कारी दिलशाद एवं मौलाना बदरुद्दीन ने तिलावते कुरान-ए-पाक पढ़ कर किया। हाफिज अफशान ने तकरीर की। जुलूस में परचम-ए-रसूले खुदा के साथ तिरंगा झंडा भी रहा। जुलूस में दिल्ली से आए भाजपा के वरिष्ठ नेता मोहम्मद आलम को पटका व फूलमाला पहनाकर स्वागत किया गया। जुलूस का समापन दरगाह हजरत दादा मोहिउद्दीन शाह पर फातिहा ख्वानी के साथ समाप्त हुआ कार्यक्रम में वकार कादरी, अब्दुल मजीद, वसीम, वारिस कादरी, हि़फजान हुसैन, अरमान लाला, साहिल दिलशाद एवं शाकिब ने सहयोग किया।

हीमपुरदीपा: मंगलवार को क्षेत्र के गांव गांगू नंगला और पुट्ठा में ईद मिलादुन्नबी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इसका जुलूस गांव गांगू नंगला की पश्चिम मस्जिद से शुरू होकर गांव के मुख्य मार्गों से पश्चिम वाले मदरसे पर समापन हुआ। इस दौरान देश में अमनोअमान के लिए मुस्लिम भाइयों ने दुआएं की। पश्चिम मस्जिद के इमाम गुलाम यासीन, गांव पुट्ठा मस्जिद के इमाम रिफाकत हुसैन, मौलाना सुलेमान अख्तर, कारी नजर, दानिश, नाजिम अली, सलीम अहमद,फराज, दिलदार आदि लोगों की मौजूदगी रही।

chat bot
आपका साथी