समस्याओं का नहीं हुआ समाधान, घरों पर लिखवाया 'मकान बिकाऊ है'

किरतपुर नगर के मोहल्ला कोटला में तालाब का पानी घरों में घुसने से परेशान अनुसूचित जाति के लोगों ने अपने घरों के बाहर मकान बिकाऊ है लिखवा दिया है। पालिका द्वारा कई वर्षो से तालाब के पानी निकासी की मांग करने पर कोई समाधान नहीं किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:50 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 06:50 AM (IST)
समस्याओं का नहीं हुआ समाधान, घरों पर लिखवाया 'मकान बिकाऊ है'
समस्याओं का नहीं हुआ समाधान, घरों पर लिखवाया 'मकान बिकाऊ है'

जेएनएन, बिजनौर। किरतपुर नगर के मोहल्ला कोटला में तालाब का पानी घरों में घुसने से परेशान अनुसूचित जाति के लोगों ने अपने घरों के बाहर 'मकान बिकाऊ है' लिखवा दिया है। पालिका द्वारा कई वर्षो से तालाब के पानी निकासी की मांग करने पर कोई समाधान नहीं किया गया है।

मोहल्ला कोटला के पूरब में अनुसूचित जाति के परिवार रहते हैं। उनके घरों के सामने एक कोटले वाला तालाब है। उस तालाब में मोहल्ले के घरों का पानी आता है। तालाब बरसात में उफन जाता है और उनके घरों के सामने काफी पानी खड़ा हो जाता है। पानी भरने से चंद्रपाल, राम सिंह, रमेश, अरविद, दीपू, सोनू, बलबीर एवं रोहित समेत दर्जनों लोगों के परिवार आवागमन में परेशानी झेलने पर विवश हैं। रोहित कुमार ने बताया कि घरों के सामने पानी भरने से घरों में सांप आदि जहरीले कीट भी घुस जाते हैं। बच्चों को आवागमन में परेशानी होती है और बच्चे पानी मे गिरकर घायल हो जाते हैं। मोहल्लेवासियों का आरोप है कि दो वर्ष पहले बरसात में पानी भरने से चेयरमैन अब्दुल मन्नान ने पाइप से पानी निकलवा दिया था, लेकिन उसके बाद समस्या के समाधान का कोई इंतजाम नही किया है। उनका आरोप है कि पानी भरा होने से मक्खी-मच्छर भी पैदा हो जाते हैं। जिससे लोग बीमार भी पड़ रहे थे।

मोहल्लेवासियों ने बताया कि एक बार पालिका ने हुसैनपुर वाले रास्ते में कच्चा नाला खुदाई कर तालाब के पानी की निकासी आगे दूसरे तालाब में करा दी थी, लेकिन कुछ लोगो द्वारा नाले को बंद करने से पानी की निकासी बंद हो गई है। मोहल्ले के चार खंभों की स्ट्रीट लाइट दो वर्ष से खराब है। पालिका द्वारा पानी की निकासी नहीं किए जाने और स्ट्रीट लाइट ठीक नहीं होने से गुस्साए राम सिंह और रोहित आदि परिवारों ने अपने मकान पर मकान बिकाऊ का बोर्ड लगा दिया। -इनका कहना है

यह मामला जानकारी में नहीं है। नगरपालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी को समस्या के समाधान के लिए कहा जा रहा है।

-परमानंद झा, एसडीएम, नजीबाबाद

chat bot
आपका साथी