डाक विभाग से लोगों को जोड़ना प्राथमिकता

विश्व डाक दिवस के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे डाक सप्ताह के अंतर्गत शनिवार को मेल दिवस मनाया गया। इस मौके पर ग्राहक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस मौके पर डाक अधीक्षक ने कहा कि प्रत्येक परिवार से कम से कम एक व्यक्ति को विभाग से जोड़ना प्राथमिकता में शामिल है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 09:46 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 09:46 AM (IST)
डाक विभाग से लोगों को जोड़ना प्राथमिकता
डाक विभाग से लोगों को जोड़ना प्राथमिकता

जेएनएन, बिजनौर। विश्व डाक दिवस के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे डाक सप्ताह के अंतर्गत शनिवार को मेल दिवस मनाया गया। इस मौके पर ग्राहक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस मौके पर डाक अधीक्षक ने कहा कि प्रत्येक परिवार से कम से कम एक व्यक्ति को विभाग से जोड़ना प्राथमिकता में शामिल है।

मुख्य डाक घर में 11 से 16 अक्टूबर तक डाक सप्ताह मनाया जा रहा है। शनिवार को मुख्य डाकघर में आयोजित संगोष्ठी में डाकघर अधीक्षक मुकेश कुमार सिंह ने कहा कि विभाग का लक्ष्य प्रत्येक परिवार के कम से कम एक व्यक्ति को डाक विभाग से जोड़ना है। इस मौके पर उन्होंने ग्राहकों को डाक विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। पोस्टमास्टर लक्ष्मी कांत जोशी ने डाक, स्पीड पोस्ट, रजिस्टर्ड पार्सल एवं बचत योजनाओं की जानकारी दी। आइपीपीबी मैनेजर मनोज कुमार, पंकज भारद्वाज, अनुज गोयल, वरुण चौहान, विनीत राजपूत, यश सोती, अभिषेक गंभीर, अंकित चौधरी, प्रसून अरोड़ा, अंकुर गौतम, राकेश शर्मा, सचिन भारद्वाज आदि मौजूद रहे। संचालन मंडलीय कार्यालय सहायक अंकित चौधरी ने किया। कार्यक्रम में अनुराग मेहरोत्रा, गौरव कुमार, संजीव कुमार ने योगदान दिया। अंत में डाक अधीक्षक मुकेश कुमार सिंह ने सभी ग्राहकों का आभार व्यक्त किया। योजना का मिल रहा लाभ

नजीबाबाद क्षेत्र के ग्राम झक्काकी में ग्राम किसान चौपाल को संबोधित करते हुए पूर्व भाजपा सांसद राजा भारतेन्द्र सिंह ने कहा कि भाजपा सभी वर्ग के लोगों को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। केन्द्र व प्रदेश सरकार की ओर से जनहित में कई योजनाएं चलायी गयी। लोगों को बिना किसी भेदभाव के लाभ पहुंचा है। किसान चौपाल की अध्यक्षता महेंद्र सिंह चौहान ने की। अवधेश कुमार, पंकज कुमार, अमित त्यागी, नरेंद्र विश्नोई, राकेश कौशिक, सुशील चौहान, राहुल कुमार आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी