कोरोना संक्रमितों को प्राणवायु उपलब्ध करा रहे महर्षि

जनपद के वरिष्ठ समाजसेवी एवं आरएसएस के विभाग सह कार्यवाह प्रशांत महर्षि इन दिनों कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को प्राणवायु उपलब्ध कराने में हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इतना ही नहीं वह लोगों की अन्य आवश्यक सहायता भी कर रहे हैं। 59 साल की उम्र उनका यह जज्बा अन्य लोगों को भी सेवा के लिए प्रेरित कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:09 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:09 AM (IST)
कोरोना संक्रमितों को प्राणवायु उपलब्ध करा रहे महर्षि
कोरोना संक्रमितों को प्राणवायु उपलब्ध करा रहे महर्षि

बिजनौर, जेएनएन। जनपद के वरिष्ठ समाजसेवी एवं आरएसएस के विभाग सह कार्यवाह प्रशांत महर्षि इन दिनों कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों को प्राणवायु उपलब्ध कराने में हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इतना ही नहीं वह लोगों की अन्य आवश्यक सहायता भी कर रहे हैं। 59 साल की उम्र उनका यह जज्बा अन्य लोगों को भी सेवा के लिए प्रेरित कर रहा है।

जनपद में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। आक्सीजन की कमी से लोगों की मौत भी हो रही है। पंद्रह दिन पूर्व प्रशांत महर्षि के परिचित नहटौर निवासी पंकज भार्गव व मंडावर निवासी सत्यप्रकाश की कोरोना की चपेट में आने से मौत हो गई। इन दोनों लोगों को समय पर आक्सीजन नहीं मिली थी। इससे जिला अस्पताल सहित स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाओं की पोल भी खुल गई। इस पर प्रशांत महर्षि ने धामपुर व हल्दौर के आक्सीजन प्लांटों से निजी संबंधों पर आक्सीजन मुहैया करानी प्रारंभ की। आरएसएस के वरिष्ठ दायित्व पर होने के कारण उन्होंने डीएम, तहसील स्तर पर एसडीएम, ड्रग इंस्पेक्टर से बात कर लोगों की समस्याओं को अवगत करा कर आक्सीजन मुहैया कराई। यह सिलसिला 15 दिनों से लगातार जारी है। जरूरत होने पर ऐसे लोगों को मेरठ, दिल्ली, अमरोहा, हरिद्वार अपने माध्यमों से भर्ती भी कराया है। अब तक 50 लोगों को आक्सीजन मुहैया करा चुके हैं। कोरोना से बचाव के लिए मांगी दुआ

सहसपुर के मोहल्ला अफगान में एक आठ वर्षीय बालक ने तीन बार कुरान शरीफ की तिलावत की है। साथ ही उन्होंने माहे रमजान में कोरोना से बचाव और देश की खुशहाली की दुआ मांगी है।

सहसपुर के मोहल्ला अफगानान निवासी आठ वर्षीय अनवर अकरम पुत्र मोहम्मद अकरम घर पर रहकर रोजे रखकर नियमित रूप से कुरान शरीफ की तिलावत की। उसने रविवार को पूरे तीन बार कुरान ए पाक की तिलावत पूरी की। इसके साथ ही उन्होंने माहे रमजान में कोरोना वायरस से बचाव, देश की पूर्व की भांति खुशहाली, तरक्की और अपने स्कूल खुलने की दुआ की। इस मौके पर डा. रिजवान अंसारी, डा. अरशद स्योहारवी, मुनव्वर अकरम, हाफिज फैजान अंसारी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी