मंदिर में हुई शनिदेव मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा

जिले के अफजलगढ़ के गांव नवाबपुरा में स्थित शिव मंदिर परिसर में शनिदेव की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई। इससे पूर्व मूर्ति की गांव में शोभायात्रा निकाली गई। इस मौके पर भंडारे का भी आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 10:50 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:50 PM (IST)
मंदिर में हुई शनिदेव मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा
मंदिर में हुई शनिदेव मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा

बिजनौर, जेएनएन। जिले के अफजलगढ़ के गांव नवाबपुरा में स्थित शिव मंदिर परिसर में शनिदेव की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई। इससे पूर्व मूर्ति की गांव में शोभायात्रा निकाली गई। इस मौके पर भंडारे का भी आयोजन किया गया। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया।

क्षेत्र के गांव नवाबपुरा में शनिवार को शिव मंदिर परिसर में पंडित तोताराम द्विवेदी द्वारा विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर शनि देव महाराज की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई। इससे पूर्व मूर्ति की गांव के विभिन्न मोहल्लों में ढोल-नंगाड़ों के साथ शोभा यात्रा निकाली गई। उसके पश्चात मूर्ति को मंदिर परिसर में लाकर प्राण प्रतिष्ठा की गई। इस मौके पर हवन यज्ञ भी किया गया। पंडित तोताराम द्वारा हवन-यज्ञ व अनुष्ठान संपन्न कराया गया। बाद में हुए भंडारे में स्थानीय लोगों के अलावा आसपास के गांवों के सैकड़ों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। इस मौके पर ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह, नरेंद्र फौजी, रणवीर सिंह, सतेंद्र फौजी, पूरन सिंह, विनोद, सिद्धार्थ, वीर सिंह, अतुल कुमार, नरेंद्र रावत, लक्ष्मी देवी, मीना देवी, परमेश्वरी देवी, धर्मवीर देवी आदि उपस्थित रहे। 18 को स्थापना दिवस

नजीबाबाद बाजार कल्लूगंज स्थित सरस्वती पुस्तकालय का स्थापना दिवस 18 अक्टूबर को हवन-पूजन के साथ मनाया जाएगा। 19 अक्टूबर को कवि सम्मेलन व सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी अध्यक्ष उमापति गर्ग ने दी।

जाम से परेशानी

नजीबाबाद नगर में कई स्थानों पर लोगों को जाम से जूझना पड़ा। कृष्णा टाकीज, मालगोदाम तिराहा, मोटाआम व आदर्शनगर पुलिस चौकी क्षेत्र में कई बार जाम लगा। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद जाम खुलवाया। जाम खुलने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

chat bot
आपका साथी