पंचायत चुनाव आज, मतदान केंद्रों पर पहुंची पोलिग पार्टियां

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में सोमवार को मतदान होगा। मोहम्मदपुर देवमल समेत जनपद के सभी 11 ब्लाक से रविवार को मतदान संपन्न कराने के लिए 3654 पोलिग पार्टियां रवाना कर दी गई है। शाम तक सभी पोलिग पार्टियां अपने-अपने निर्धारित बूथ पर पहुंच चुकी थी। उधर चुनाव संपन्न कराने के लिए 15 हजार सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। उधर पुलिस प्रशासन ने चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वालों को रासुका में निरुद्ध किए जाने की चेतावनी दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:07 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:07 PM (IST)
पंचायत चुनाव आज, मतदान केंद्रों पर पहुंची पोलिग पार्टियां
पंचायत चुनाव आज, मतदान केंद्रों पर पहुंची पोलिग पार्टियां

जेएनएन, बिजनौर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में सोमवार को मतदान होगा। मोहम्मदपुर देवमल समेत जनपद के सभी 11 ब्लाक से रविवार को मतदान संपन्न कराने के लिए 3,654 पोलिग पार्टियां रवाना कर दी गई है। शाम तक सभी पोलिग पार्टियां अपने-अपने निर्धारित बूथ पर पहुंच चुकी थी। उधर चुनाव संपन्न कराने के लिए 15 हजार सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। उधर पुलिस प्रशासन ने चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वालों को रासुका में निरुद्ध किए जाने की चेतावनी दी है।

जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत 56 जिला पंचायत सदस्य पद पर 799, 1123 ग्राम प्रधान पद पर 7,498, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद पर 7,045 और ग्राम पंचायत सदस्य 4,195 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। मतदान के लिए 1451 मतदान केंद्र और 3654 बूथ बनाए गए है। 22 लाख 24 हजार 269 मतदाता अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। पोलिग पार्टियों में शामिल कई महिलाएं गोद में अपने-अपने बच्चे लेकर संबंधित पोलिग पार्टी रवानगी स्थल पर पहुंची। देर शाम तक तक सभी पोलिग पार्टियां अपने-अपने निर्धारित पोलिग बूथ पर पहुंच गई है। इन मतदान केंद्रों पर पोलिग पार्टियों के रुकने की व्यवस्था की गई। पिछले पंचायत चुनाव के मुकाबले इस साल करीब डेढ़ लाख वोट बढ़े है। उधर जिला प्रशासन ने सभी मतदान केंद्रों पर सशस्त्र पुलिसबल की तैनाती की है। उधर डीआईजी मुरादाबाद शलभ माथुर ने पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के साथ जनपद के कई संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह चुनाव में गड़बड़ी करने वालों सख्ती करने और उन्हें रासुका में निरुद्ध किए जाने की कार्रवाई के निर्देश दिए। संवेदनशील एवं अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर रहेगी पीएसी तैनात

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को संपन्न कराने के लिए अतिसंवेदनशील पल्स 146, अतिसंवेदनशील 150 और सामान्य 988 मतदान केंद्र बनाए गए है। इन मतदान केंद्रों पर पुलिस और पीएसी के जवानों की डयूटी लगाई गई। वहीं मतदान केंद्रों पर झगड़ा करने वाले लोगों से निपटने के लिए पुलिसकर्मियों को कार्रवाई के निर्देश दिए गए है। इनका कहना है-

जनपद में त्रिस्तरीय चुनाव संपन्न कराने के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। मतदान केंद्रों पर पोलिग पार्टियां पहुंच चुकी है। यदि चुनाव में कोई गड़बड़ी करता है, तो उसे सख्ती से निपटा जाएगा। मतदाताओं से कोरोना की गाइड लाइन का पालन कराने के हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

-रमाकांत पांडेय, डीएम। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान की पूरी तैयारी कर ली गई है। पुलिस की साइबर सेल अफवाह और सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचनाएं फैलाने वालों पर नजर रखे हुए है। सोशल मीडिया पर कोई भी आपत्तिजनक, भड़काऊ और सांप्रदायिक पोस्ट डालता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-डा.धर्मवीर सिंह, एसपी।

chat bot
आपका साथी