पुलिस ने खंगाला कोविड महामारी एक्ट के मुकदमों का रिकार्ड

कोरोना काल में लॉकडाउन उल्लंघन और महामारी एक्ट के तहत पुलिस की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई थी। मुख्यमंत्री की ओर से कोविड से संबंधित मुकदमों की वापसी के एलान के बाद बिजनौर पुलिस ने उनका रिकार्ड खंगाला है। पूरे जनपद में 811 मुकदमों में 3692 आरोपित बनाए गए हैं। कवायद को अमलीजामा पहनाया गया तो व्यापारी से लेकर आमजन को राहत मिलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 09:55 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 09:55 PM (IST)
पुलिस ने खंगाला कोविड महामारी एक्ट के मुकदमों का रिकार्ड
पुलिस ने खंगाला कोविड महामारी एक्ट के मुकदमों का रिकार्ड

जेएनएन, बिजनौर। कोरोना काल में लॉकडाउन उल्लंघन और महामारी एक्ट के तहत पुलिस की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई थी। मुख्यमंत्री की ओर से कोविड से संबंधित मुकदमों की वापसी के एलान के बाद बिजनौर पुलिस ने उनका रिकार्ड खंगाला है। पूरे जनपद में 811 मुकदमों में 3692 आरोपित बनाए गए हैं। कवायद को अमलीजामा पहनाया गया तो व्यापारी से लेकर आमजन को राहत मिलेगी।

कोरोना का प्रकोप अप्रैल 2020 से शुरु हुआ था। सरकार की ओर से महामारी को रोकने के लिए लॉकडाउन की घोषणा की थी। बीच-बीच में लॉकडाउन में छूट दी गई। कार्यक्रम में लिमिट लोगों की संख्या की अनुमति दी गई। इसके बावजूद भी नियमों का उल्लंघन किया गया। जिले में बड़े पैमाने पर लॉकडाउन उल्लंघन और महामारी एक्ट के तहत केस दर्ज हुए। 2020 में 716 मुकदमे दर्ज हुए। इनमें 3041 आरोपित बनाए गए। 2021 में कोरोना का प्रकोप कम हुआ। इसके चलते पुलिस-प्रशासन का चाबुक कम चला। 2021 में 95 केस दर्ज हुए और 651 आरोपित बनाए गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड महामारी एक्ट उल्लंघन से जुड़े केस वापस लेने के लिए निर्देश दिए गए हैं। गृह मंत्रालय की ओर से इस संबंध में जिलाधिकारी और एसपी को पत्र जारी किया गया है। मुकदमे वापस हुए, तो साढ़े तीन हजार लोगों को राहत मिलेगी। अधिकांश में आरोप पत्र दाखिल हो चुके हैं। एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने बताया कि अभी इस संबंध में लिखित आदेश नहीं मिला है। आदेशानुसार कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने किया कस्बे में पैदल मार्च

नहटौर : थाना परिसर में शनिवार को अपराध समीक्षा बैठक हुई। बैठक के बाद कस्बे में पैदल मार्च निकाला गया। इस दौरान कोतवाल सत्येंद्र सिंह ने नागरिकों से आपसी भाईचारा बनाए रखने के साथ-साथ अफवाहों पर ध्यान न देने का आह्वान किया। पैदल मार्च एजेंसी चौराहा, कालू की आढ़त, हलवाइयान, सब्जी मंडी, पंचायती मंदिर, चौधरियान, मोहल्ला अफगान, मक्खन मार्केट, पीर की चुंगी, हल्दौर चौराहा, झालू चौराहा आदि स्थानों से होता हुआ वापस थाने पहुंचकर समाप्त हुआ। पैदल मार्च में एसएसआइ अनुज तोमर, राजेंद्र प्रजापति, गौरव कुमार, सुनील राठी आदि शामिल रहे। इसे पूर्व अपराध समीक्षा बैठक में कोतवाल ने पुलिसकर्मियों और दारोगाओं को जनता से मधुर संबंध बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ड्यूटी के प्रति लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

chat bot
आपका साथी