शातिरों और पुलिस पर हमलावरों की खंगाली जा रही कुंडली

बिजनौर जेएनएन। कानपुर की वारदात के बाद यूपी में ऑपरेशन क्लीन के तहत जिले में भी अपराधिय

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 10:23 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:01 AM (IST)
शातिरों और पुलिस पर हमलावरों की खंगाली जा रही कुंडली
शातिरों और पुलिस पर हमलावरों की खंगाली जा रही कुंडली

बिजनौर, जेएनएन। कानपुर की वारदात के बाद यूपी में ऑपरेशन क्लीन के तहत जिले में भी अपराधियों की कुंडली खंगाली जा रही है। स्योहारा क्षेत्र के शातिर अपराधी मुनीर और आदित्य के गिरोह के सदस्यों को चिह्नित किया जा रहा है। वहीं जमानत पर बाहर घूम रहे बदमाशों को सूचीबद्ध किया जा रहा है। एसपी संजीव त्यागी ने बताया कि जिले के माफिया और शातिर अपराधियों को सूचीबद्ध किया जा रहा है। स्योहारा के सहसपुर का एक लाख का इनामी मुनीर की रिपोर्ट बिजनौर पुलिस ने शासन को भेजी है। वह इस वक्त दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद है। पुलिस ने उसे सजा दिलवाने के लिए पैरवी तेज कर दी है। एक लाख का इनामी रहा आदित्य भी गैरजनपद की जेल में बंद है। इनकी रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है। दोनों गैंग के सदस्यों की एक बार फिर कुंडली खंगाली जा रही है। पुलिस पता लगाने में लगी है इनसे जुड़े बदमाश बाहर हैं या जमानत पर घूम रहे हैं। कौन लोग इनसे जुड़े हैं। पिछले सालों में पुलिस पर हमला करने वालों अपराधियों की भी कुंडली तैयारी की जा रही है। उन्हें चिह्नित किया जा रहा है। जमानत पर छूटे अपराधियों को भी सूचीवद्ध किया जा रहा है। उनके खिलाफ कानूनी कसने की तैयारी की जा रही है।

रेकी और ब्रीफिग के बाद दबिश

किसी बड़े अपराधी की तलाश में दबिश के दौरान कई सावधानी बरतने की योजना तैयार की गई है। यह आदेश सभी अधिकारियों और थाना में लागू कर दिए गए हैं। सबसे पहले बड़े अपराधी की रेकी की जाएगी। दबिश से पूर्व ब्रीफिग और बी-ब्रीफिग की जाएगी। पुलिसकर्मी बड़ी लेयर में चलेंगे। रात के समय दबिश के दौरान पुलिसकर्मियों के पास ऑक्सा लाइट रहेगी। प्रत्येक पुलिसकर्मी बीपी किट और वायरलैस सेट से लैस रहेंगे।

इन्होंने कहा..

जिले में अपराधियों की पूरी कुंडली तैयार की जा रही है। जेल में बंद और जमानत पर छूटे अपराधियों को चिह्नित किया जा रहा है। जेल में बंद शातिर अपराधियों को सजा दिलवाने के लिए पैरवी को मजबूत किया जा रहा है।

- संजीव त्यागी, एसपी, बिजनौर।

chat bot
आपका साथी