पुलिस हर वक्त जनता के लिए : थाना प्रभारी

जेएनएन बिजनौर। पुलिस प्रशासन की ओर से थाना परिसर में व्यापारियों एवं गणमान्य लोगों की बैठक

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 10:54 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 10:54 PM (IST)
पुलिस हर वक्त जनता के लिए : थाना प्रभारी
पुलिस हर वक्त जनता के लिए : थाना प्रभारी

जेएनएन, बिजनौर। पुलिस प्रशासन की ओर से थाना परिसर में व्यापारियों एवं गणमान्य लोगों की बैठक आयोजित की गई। थाना प्रभारी ने कहा कि पुलिस हर समय जनता के लिए है। फिर भी सुरक्षित और सुव्यवस्थित वातावरण के लिए लोगों को सीसीटीवी कैमरों और छोटे-बड़े वाहनों में जीपीएस लगाने के प्रति गंभीर होना होगा।

रविवार को सर्राफा कारोबारी कपिल सर्राफ की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में थाना प्रभारी सत्यप्रकाश सिंह ने कहा कि पुलिस हर समय जनता के लिए है। जनता को सुरक्षित वातावरण दिलाने और अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के साथ साथ समाज में भाईचारे की भावना विकसित करने के लिए भी पुलिस प्रयासरत है। समाज के विभिन्न वर्गों के गणमान्य लोगों की पुलिस के साथ सहभागिता होगी, तो सामाजिक वातावरण को और बेहतर बनाया जा सकेगा। उन्होंने व्यापारियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, मीडिया एवं प्रबुद्ध वर्ग के लोगों से सहयोग की अपील की।

बैठक में नगर में अतिक्रमण की समस्या का मुद्दा उठा, तो व्यापारियों की ओर उंगली उठी। व्यापारियों की ओर से स्पष्ट किया गया कि अतिक्रमण की ज्यादा समस्या नगरपालिका परिषद की ढुलमुल व्यवस्थाओं के कारण है। जगह-जगह अनाधिकृत रूप से ठेले, फड़ लगी हैं। नगर क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरों की सक्रियता बढ़ाने, विभिन्न क्षेत्रों में पथ प्रकाश व्यवस्था में सुधार कराने की भी मांग की गई। अल्ताफ रजा के संचालन में हुई बैठक में विजय वर्मा, मुकेश जिदल, अमनदीप सिंह, अंकित जैन, नवनीत चतुर्वेदी, ओमप्रकाश अकेला, अभिषेक तड़ियाल सहित कई नागरिक उपस्थित रहे।

नरेगा मजदूरों का सेकेट्री के खिलाफ प्रदर्शन

जेएनएन, बिजनौर। पिछले छह माह से नरेगा मजदूरों का विभाग द्वारा मजदूरी का भुगतान नहीं मिला है। मजदूरी ने मिलने से उनके सामने आर्थिक संकट पैदा हो गया है। इसके विरोध में मजदूरों ने पंचायत सेकेट्री के खिलाफ प्रदर्शन किया। साथ ही मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजते हुए इस मामले में कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

क्षेत्र के गांव सलावा में नरेगा के तहत मजदूरों से काम कराया गया था। आरोप है कि पिछले माह से उनकी मजदूरी का एक भी पैसा पंचायत सचिव द्वारा नहीं दिया गया है। इससे उनके घरों में रोटी का संकट भी खड़ा हो गया है। मजदूरों ने कई बार विभागीय अफसरों से इस बाबत अवगत कराया, लेकिन उनकी किसी ने एक नहीं सुनी। इसके चलते रविवार को सभी मजदूर गांव में एकत्र हुए तथा उन्होंने पंचायत सेकेट्री के खिलाफ प्रदर्शन किया। वहीं उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री को भी शिकायती पत्र भेजते हुए इस मामले में कार्रवाई किए जाने की मांग की है। प्रदर्शन करने वालों में प्रधान भगीरथ सिंह, मुनेश कुमार, राहेश सिंह, बल्लू सिंह, नीरज, चेतराम सिंह, रामपाल आदिश शामिल रहे। वहीं पंचायत सेकेट्री का कहना है कि यह काम उनके अंडर में नहीं आता है। यह काम टीए व रोजगार सेवक का है। उन पर लगाए आरोप निराधार हैं।

chat bot
आपका साथी