पुलिस ने जजी परिसर में की चेकिग

जेएनएन बिजनौर पुलिस ने सोमवार को सुरक्षा के ²ष्टि से जजी परिसर और सदर हवालात का निरीक्ष्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:19 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:19 PM (IST)
पुलिस ने जजी परिसर में की चेकिग
पुलिस ने जजी परिसर में की चेकिग

जेएनएन, बिजनौर : पुलिस ने सोमवार को सुरक्षा के ²ष्टि से जजी परिसर और सदर हवालात का निरीक्षण किया, जिसमें डॉग स्क्वायर्ड टीम ने सघन चेकिग की। सीओ सिटी ने जजी पुलिस बल को सतर्कता के साथ ड्यूटी करने के निर्देश दिए।

सीओ सिटी कुलदीप गुप्ता ने अवकाश के बाद सोमवार को खुली जजी परिसर का पुलिस फोर्स के साथ औचक निरीक्षण किया। उन्होंने जजी की सुरक्षा को लेकर संदिग्धों की तलाश की और वाहनों को डिटेक्टर से चेक किया। सीओ ने बताया कि जजी की सुरक्षा को लेकर समय-समय पर चेकिग अभियान चलाया जाता है, ताकि कोई संदिग्ध व्यक्ति जजी परिसर में न आए। उन्होंने जजी परिसर की सुरक्षा में तैनात पुलिसबल को सतर्क रहने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने सदर हवालात का भी निरीक्षण किया। हवालात में बंदियों की जानकारी की गई है। इस दौरान उनको कोई संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु नही मिली है। उन्होंने पुलिस बल को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। एएसपी सिटी डा.प्रवीण रंजन ने बताया कि सीओ सिटी ने जजी का औचक निरीक्षण किया है। अवकाश के बाद जजी खुली थी, सुरक्षा के मद्देनजर संदिग्धों की तलाश की गई।

काली पट्टी बांधकर शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

जेएनएन, बिजनौर। उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के प्रांतीय आह्वान पर शिक्षकों ने बीआरसी कार्यालय पर काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने सरकार द्वारा 21 सूत्रीय मांगें पूरी नहीं करने पर रोष भी प्रकट किया।

सोमवार सुबह दस बजे संघ के जिलाध्यक्ष सुधीर यादव और ब्लाक अध्यक्ष हितेश चौहान के संयुक्त नेतृत्व में ब्लाक क्षेत्र के शिक्षक बीआरसी कार्यालय पर एकत्रित हुए। यहां पर उन्होंने 21 सूत्रीय मांगों के समर्थन में हाथों पर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रांतीय आह्वान पर एक मार्च से पांच मार्च तक गोपनीय आख्या अंकन हेतु नियमावली के विरुद्ध जाकर महानिदेशक द्वारा निर्धारित किए गए पैरामीटर्स के विरोध तथा पुरानी पेंशन बहाली सहित 21 सूत्रीय लंबित मांगपत्र के समर्थन में काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शित करते हुए विद्यालय में रहकर शिक्षण कार्य करना है। कहा कि पूर्व में 17 फरवरी को मांगों के निस्तारण को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया गया था, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। मांगे पूरी न होने पर मई माह में जिला मुख्यालय स्तर पर धरना प्रदर्शन करने का ऐलान किया। प्रदर्शन करने वालों में जिला प्रवक्ता अंगजीत चौधरी, नितिन चौहान, भूपेंद्र चौहान, संजय कुमार, पंकज कुमार आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी