संचारी रोग नियंत्रण के लिए दिलाई शपथ

कलक्ट्रेट परिसर में मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी केपी सिंह ने सभी कर्मचारियों को संचारी रोग नियंत्रण के लिए शपथ दिलाई। इसके साथ ही 19 अक्टूबर से 17 नवंबर तक चलने वाले संचारी रोग नियंत्रण माह के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से निकाली गई रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:00 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:00 PM (IST)
संचारी रोग नियंत्रण के लिए दिलाई शपथ
संचारी रोग नियंत्रण के लिए दिलाई शपथ

जेएनएन, बिजनौर। कलक्ट्रेट परिसर में मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी केपी सिंह ने सभी कर्मचारियों को संचारी रोग नियंत्रण के लिए शपथ दिलाई। इसके साथ ही 19 अक्टूबर से 17 नवंबर तक चलने वाले संचारी रोग नियंत्रण माह के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से निकाली गई रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

मुख्य विकास अधिकारी केपी सिंह ने कहा कि हम अपने गांव, ब्लाक, जिला और देश को रोगमुक्त कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। शपथ के बाद संचारी रोगों के प्रति जागरूकता को निकाली गई रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर सीएमओ डा. विजय गोयल, डीएमओ ब्रजभूषण, एसीएमओ डा. एसके निगम, डा. विरेंद्र रावत, डा. अशोक कुमार एवं चिकित्सा विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे। लगातार पांच दिन होगा मेगा टीकाकरण अभियान

कोरोनारोधी टीकाकरण में तेजी लाने के उद्देश्य से शासन ने मंगलवार से लगातार पांच दिन मेगा टीकाकरण अभियान चलाने के निर्देश दिए है। शनिवार तक टीकाकरण लक्ष्य पूरा नहीं हुआ तो रविवार को भी टीकाकरण किया जाएगा।

शासन ने कोरोनारोधी टीकाकरण में तेजी लाने के उद्देश्य से सूबे के सभी सीएमओ को प्रतिदिन 29 हजार कोरोना रोधी टीका लगाने के निर्देश दिए थे। अब मंगलवार, बुधवार, गुरुवार एवं शनिवार को प्रतिदिन 58 टीके लगने के निर्देश दिए हैं। इतना ही नहीं शुक्रवार को यह लक्ष्य तीन गुना 87 हजार टीके लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। यदि शनिवार तक लक्ष्य पूरा नहीं किया गया तो रविवार के लिए भी कोरोना से बचाव के लिए मेगा टीकाकरण अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। रविवार के लिए भी 87 हजार डोज लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अशोक कुमार बताते हैं कि लगातार हुई बारिश के कारण टीकाकरण प्रभावित हुआ है। मंगलवार को 143 बूथों पर कोरोनारोधी टीके लगाए जा रहे हैं। लक्ष्य पूरा करने के लिए बुधवार से शनिवार तक और अधिक टीकाकरण बूथ लगाए जाएंगे। लक्ष्य पूरा नहीं होने की दशा में रविवार को भी टीकाकरण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी