फार्मासिस्टों ने काला फीता बांध किया कार्य

डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के प्रांतीय आह्वान पर चल रहे आंदोलन के दूसरे चरण में फार्मासिस्टों ने सोमवार को काला फीता बांधकर कार्य किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:41 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:41 PM (IST)
फार्मासिस्टों ने काला फीता बांध किया कार्य
फार्मासिस्टों ने काला फीता बांध किया कार्य

बिजनौर, जेएनएन। डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन के प्रांतीय आह्वान पर चल रहे आंदोलन के दूसरे चरण में फार्मासिस्टों ने सोमवार को काला फीता बांधकर कार्य किया।

विभिन्न मांगों को लेकर डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन से संबंध फार्मासिस्ट चार दिसंबर से आंदोलनरत है। आंदोलन के पहले चरण में जहां फार्मासिस्टों ने चार दिसम्बर को सुबह दस से तीन बजे सीएमओ कार्यालय परिसर में धरना दिया। वहीं आंदोलन के दूसरे चरण में पांच से आठ दिसम्बर तक काली पट्टी बांधकर कार्य करेंगे। सोमवार को भी जिलेभर के सभी फार्मासिस्टों ने काली पट्टी बांध कर कार्य किया। एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष राजेश कुमार रवि ने बताया कि नौ से 16 दिसम्बर तक दो घंटे का कार्य बहिष्कार करेंगे। 17 से 19 दिसम्बर तक कार्य का बहिष्कार किया जाएगा। कार्य बहिष्कार के दौरान पोस्टमार्टम एवं इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी, जबकि 20 दिसम्बर से अनिश्चितकालीन विरोध शुरू किया जाएगा। इस दौरान पोस्टमार्टम एवं इमरजेंसी सेवाएं भी बाधित रहेगी। उन्होंने कहा कि अनिश्चितकालीन हड़ताल मांग पूरी होने तक जारी रहेगी।

तकनीकी सहायकों ने दिया एडीएम को ज्ञापन

बिजनौर : मनरेगा तकनीकी सहायक/अवर अभियंता वेलफेयर एसोसिएशन ने मनरेगा के क्रियान्वयन में आ रही समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर एडीएम वित्त एवं राजस्व प्रीति जायसवाल को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा गया कि वर्ष 2008 से अब तक तकनीकी सहायक पूरी लगन से काम कर रहे हैं, कितु इस बार निर्वाचित ब्लाक प्रमुख उन पर मनरेगा योजना में भ्रष्टाचार के लिए दबाव बनाया जा रहा है।

आरोप है कि विरोध करने पर जिला स्तरीय अधिकारी उन्हें परेशान कर रहे है। वहीं शासनादेशों के विरुद्ध उनका स्थानांतरण कराया जा रहा है। ज्ञापन में कहा गया कि वित्तीय वर्ष 2021-22 तैयार किए लेबर बजट में क्षेत्र पंचायत का मनरेगा बजट शून्य रखा गया है। इस कारण क्षेत्र पंचायतों में कोई कार्य नहीं कराया जा रहा है, जबकि 11 दिसंबर को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है। ज्ञापन में शासनादेश के विरुद्ध किए जा रहे तबादलों पर रोक लगाए जाने समेत कई अन्य समस्याओं के समाधान की मांग की। ज्ञापन देने वालों में संगठन के जिलाध्यक्ष इंजीनियर भूपेंद्र सिंह, लेखराज सिंह, अतुल कुमार, राकेश कुमार, रविचंद्रा, अरुणपाल, सुशील कुमार, अजय कुमार एवं प्रमोद कुमार शामिल थे।

chat bot
आपका साथी