व्यक्तित्व विकास रोजगार का सशक्त साधन

विवेक कालेज के समाज कार्य एवं शिक्षा विभाग के तत्वावधान में मंगलवार को भारतीय महिला आयोग द्वारा प्रायोजित एक दिवसीय बालिका व्यक्तित्व विकास एवं क्षमतावर्धन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में करीब 150 छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 05:35 PM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 05:35 PM (IST)
व्यक्तित्व विकास रोजगार का सशक्त साधन
व्यक्तित्व विकास रोजगार का सशक्त साधन

बिजनौर, टीम जागरण। विवेक कालेज के समाज कार्य एवं शिक्षा विभाग के तत्वावधान में मंगलवार को भारतीय महिला आयोग द्वारा प्रायोजित एक दिवसीय बालिका व्यक्तित्व विकास एवं क्षमतावर्धन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में करीब 150 छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

विवेक कालेज में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन सत्र में कालेज की प्राचार्या डा. दीप्ति डिमरी ने कहा कि वर्तमान का युग स्किल (निपुणता) का युग है। सभी छात्राओं के लिए आवश्यक है कि उनमें रोजगार प्राप्त करने की निपुणता का विकास हो। इसी उद्देश्य से भारतीय महिला आयोग भारत सरकार के सहयोग से कालेज की छात्राओं के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के संयोजक एवं समाज कार्य विभाग के अध्यक्ष डा. जितेन्द्र कुमार वर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग पिछले तीन वर्षों से कालेज को आर्थिक सहयोग प्रदान कर इस तरह के कार्यक्रमों के लिए अवसर प्रदान करता रहा है, जो कि कालेज के प्रति आयोग के विश्वास को दर्शाता है। प्रशिक्षण कार्यक्रम के प्रथम सत्र व्यक्तिगत क्षमता वर्धन में डा. रमीज इकबाल खान, द्वितीय सत्र व्यवसायिक रोजगार की निपुणता में कालेज के ट्रेनिग एवं प्लेसमेंट आफिसर विपुल शर्मा तथा तृतीय सत्र सोशल मीडिया का प्रयोग तथा डिजिटल साक्षरता में कंप्यूटर साइंस के विभागाध्यक्ष डा. कृष्ण कुमार ने विचार व्यक्त किए। कालेज के चेयरमैन अमित गोयल ने कहा कि कालेज प्रबंधन छात्रों के विकास के लिए सदैव ही प्रतिबद्ध रहा है, ताकि छात्रों को रोजगार के अवसर सुलभ हो सकें। कालेज के सचिव इंजीनियर दीपक मित्तल ने कहा कि कालेज सदैव छात्रों को विकास के लिए आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराता रहा है। कालेज के कोषाध्यक्ष डीके अग्रवाल ने कहा कि कालेज हमेशा से ही छात्रों के विकास पर केन्द्रित रहा है। कार्यक्रम का संचालन डा. निधि शर्मा ने किया। प्रांशु कुमार, सुम्मैया सादत, गजाला मुश्ताक, प्रेरणा वर्मा, भूपेन्द्र सिहं एवं ईशान का प्रमुख रूप से सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी